रिया के खुलासे पर NCB की मुंबई और गोवा के सात ठिकानों पर छापेमारी

मुंबई/गोवा। सुशांत सिंह केस में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो NCB धड़ाधड़ कार्यवाही कर रही है। एनसीबी ने शनिवार को मुंबई और गोवा के करीब 7 ठिकानों में छापेमारी की है। हालांकि इस कार्यवाही का सुशांत केस से सीधे तौर पर संबंध नहीं है। NCB ने शनिवार तड़के यह कार्यवाही की है ताकि आरोपियों को बचने का मौका न मिल सके। NCB इस मसले पर आज हाई लेवल मीटिंग करेगी और अपने अगले एक्शन पर फैसला लेगी।
एनसीबी ने मुंबई में ड्रग ट्रैफिकर के कुछ ठिकानों पर छापे मारे। एक अधिकारी ने बताया कि एनसीबी की मुंबई जोन ने विशेष जानकारी के आधार पर कार्यवाही की थी। अधिकारी ने स्पष्ट किया कि इन छापों के तार सुशांत सिंह केस से सीधे तौर पर लेना देना नहीं है। उसकी जांच एनसीबी की एक एसआईटी टीम कर रही है।
रिया समेत इन लोगों की हुई थी गिरफ्तारी
बता दें कि ड्रग्स मामले में एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती, शौव‍िक चक्रवर्ती, दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा, जैद व‍िलात्रा, अब्‍दुल बासित को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को रिया की जमानत याचिका कोर्ट में खारिज हो गई थी।
कोर्ट में खारिज हुई जमानत याचिका
कोर्ट में एनसीबी की तरफ से कह गया था कि रिया चक्रवर्ती और अन्य का ड्रग कनेक्शन मामला बड़ा हो सकता है। एनसीबी को लगता है कि यह बड़े ड्रग्स का सिंडीकेट हो सकता है। इस एंगल से जांच चल रही है इसलिए अभी रिया को जमानत नहीं दी जानी चाहिए।
बॉलीवुड के बड़े नामों का खुलासा
बीते दिनों रिया चक्रवर्ती ने एनसीबी से पूछताछ में बी टाउन के 25 बड़े नामों का खुलासा किया था। इसमें अभिनेत्री सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह और डिजाइनर सिमोन खंबाटा का नाम सामने आ रहा है। अब कहा जा रहा है कि एनसीबी अब इन सभी के ख‍िलाफ पहले सबूत इकट्ठा करेगी और फिर उन्‍हें समन भेजकर पूछताछ करेगी। बता दें कि इस केस में एनसीबी ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती समेत कई लोगों को हिरासत में लिया है।
रिया ने बताया, 80 फीसदी स्टार करते हैं ड्रग सेवन
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एनसीबी अधिकारियों को रिया ने बताया है कि 80 फीसदी बॉलीवुड स्टार ड्रग का सेवन करते हैं। इसके आधार पर ही रिया ने एनसीबी को 25 बॉलिवुड सिलेब्रिटी के नाम बताए थे। इसके अलावा रिया ने अपने बयान में सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदने की बात भी कबूली थी। हालांकि अपनी जमानत याचिका में उन्होंने आरोप लगाया है कि एनसीबी द्वारा पूछताछ के दौरान उन्हें बयान देने को मजबूर किया गया।
एनसीबी ने कहा, ड्रग रैकेट में कई बड़े नाम
एनसीबी ने कोर्ट में कहा था कि उनकी जांच प्रारंभ‍िक दौर में है और रिया ने पूछताछ में बॉलिवुड के कई बड़े नामों का जिक्र किया है। एनसीबी का कहना है कि उसने एक पूरा मनी ट्रेल तैयार किया है, जिससे पता चलता है कि इस ड्रग रैकेट में कई बड़े नाम शामिल हैं और पैसा कहां-कहां से आता था और कौन-कौन देता था।
रिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत
सुशांत सिंह राजपूत केस में सामने आई ड्रग चैट के बाद नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (एनसीबी) ने तीन दिन तक रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया और वह 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *