Navy ने सेक्स चेंज करवा पुरुष बने सेलर को किया बर्खास्त

नई दिल्ली। इंडियन Navy में विशाखापट्टनम में तैनात सेलर मनीष अधिकारियों को बिना बताए सेक्स चेंज कराकर महिला बन गया था, जिसके बाद जब उसके पुरुष से महिला बन जाने की बात सामने आई तब उसे नेवी से बर्खास्त कर दिया गया.

Navy suspend Sex change sailor Manish turns into female
इंडियन Navy में विशाखापट्टनम में तैनात सेलर मनीष अधिकारियों को बिना बताए सेक्स चेंज कराकर महिला बन गया

भारतीय नौसेना में एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। भारतीय नौसेना ने एक सेलर को सेक्स चेंज करवाने की वजह से बर्खास्त कर दिया।

तीन हफ्ते की छुट्टी ली और दिल्ली में सेक्स चेंज सर्जरी कराई

इंडियन नेवी में विशाखापट्टनम में तैनात सेलर मनीष अधिकारियों को बिना बताए सेक्स चेंज कराकर महिला बन गया था, जिसके बाद जब उसके पुरुष से महिला बन जाने की बात सामने आई तब उसे नेवी से बर्खास्त कर दिया गया।

यूरिनरी ट्रैक इन्फेक्शन के दौरान नेवी के डॉक्टर्स को पता चली सच्‍चाई

सेलर मनीष के गिरी ने नौकरी से कुछ दिनों का अवकाश लिया था, जिसके बाद उसने दिल्ली में सेक्स चेंज सर्जरी कराया था। मनीष के सेक्स चेंज ऑपरेशन के बारे में नेवी में किसी को खबर नहीं थी, यह बात उस वक्त सामने आई जब मनीष को यूरिनरी ट्रैक इन्फेक्शन हुआ। इलाज के दौरान नेवी के डॉक्टर्स को मनीष के महिला बन जाने की बात पता चली।

सेलर मनीष ने साल 2010 में नेवी ज्वॉइन की थी

सेलर मनीष ने साल 2010 में नेवी ज्वॉइन की थी। कुछ समय बाद उसे अपने अंदर एक महिला होने की फीलिंग आने लगी, जिसके बाद साल 2016 में उसने तीन हफ्ते की छुट्टी ली और दिल्ली में सेक्स चेंज सर्जरी कराई और पुरुष से महिला बन गया। अब मनीष खुद को साबी बताता है।
-एजेंसी