Navratri: गरबा लवर्स और टैटू लवर्स के बीच एक अलग ही क्रेज

एक बार फिर Navratri की धूम हर तरफ सुनाई देने लगी है। शारदीय Navratri आज से शुरू हो चुके हैं। ऐसे में गरबा लवर्स और टैटू लवर्स के बीच एक अलग ही क्रेज देखने को मिल रहा है। लोग गरबा की तैयारियों में जुटे हैं और टैटू बनवा रहे हैं।
Navratri मां दुर्गा की पूजा का पावन समय होता है। साथ ही कलरफुल कपड़ों और रंगारंग गरबा डांस का समय भी। इस दौरान दिनभर व्रत के बाद शाम को माता का पूजन करके मां के भक्त जगराता करते हैं और रातभर गरबा भी करते हैं। बदलते वक्त के साथ हमारे तौर-तरीके जरूर बदले हैं लेकिन भक्ति का भाव वही है। आइए, जानते हैं कि इस बार नवरात्रों में अलग लुक पाने के लिए आप किस तरह के टैटू बनवा सकती हैं…
टैटू डिजाइंस का क्रेज
टैटू लवर्स जानते हैं कि मार्केट में टैटू से जुड़ी अब कई तकनीक और आर्ट मौजूद हैं। आप परमानेंट टैटू ही बनवाएं ऐसा जरूरी नहीं है। साथ ही आपको टैटू बनवाते समय दर्द हो ऐसा भी जरूरी नहीं है। आप चाहें तो कुछ दिन के लिए टैटू डिजाइन करा सकते हैं। खासतौर पर नवरात्रि में।
खास गरबा के लिए
नवरात्रि में पूरे देश में गरबा डांस का आयोजन किया जाता है। जगह-जगह पांडाल लगाए जाते हैं और पारंपरिक गीतों की धूम पर लोग गरबा करते हैं।
पीठ पर भी गरबा
गुजराती या राजस्थानी पारंपरिक लहंगा और बैकलेस चोली के साथ यंग गर्ल्स गरबा खेलते हुए कपल्स का टैटू बनवाना पसंद करती हैं।
झलकती है भक्ति
कुछ लोग अपने टैटू में अपना नाम लिखवाते हैं और मां दुर्गा का कोई प्रतीक चिह्न जैसे त्रिशूल या शेर भी बनवाते हैं। कुछ लोग मां गौरी के प्रति श्रद्धा भी टैटू में दर्शाते हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *