SIP Abacus चैम्पियनशिप: राजीव इंटरनेशनल की छात्राओं की धाक

मथुरा। कोरोना संक्रमण के इस दौर में भी राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राएं ऑनलाइन राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अपनी मेधा का परिचय देते हुए अपने स्कूल तथा मथुरा जनपद को गौरवान्वित कर रहे हैं।
इसी कड़ी में विगत दिवस एसआईपी अबेकस (SIP Abacus) द्वारा ऑनलाइन नेशनल चैम्पियनशिप-2021 का आयोजन किया गया था। इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राजीव इंटरनेशनल की दो छात्राओं छवि खण्डेलवाल व ऐंजल खण्डेलवाल ने अपनी कुशाग्रबुद्धि का परिचय देते हुए प्रथम रनरअप तथा द्वितीय रनरअप रहने का गौरव हासिल किया।

एसआईपी अबेकस द्वारा आयोजित ऑनलाइन नेशनल चैम्पियनशिप-2021 में अन्य राज्यों के साथ ही मथुरा जनपद के भी विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने सहभागिता की थी। इस प्रतियोगिता के परिणाम राजीव इंटरनेशनल स्कूल की दो सगी बहनों छवि व ऐंजल के लिए खुशी का पैगाम साबित हुए।

इस प्रतियोगिता में प्रथम रनरअप रहने वाली छवि खण्डेलवाल दसवीं तथा द्वितीय रनरअप ऐंजल खण्डेलवाल कक्षा छह की छात्रा हैं। इन दोनों बेटियों के शानदार प्रदर्शन से न केवल इनके माता-पिता खुश हैं बल्कि स्कूल परिवार में भी खुशी का माहौल है। विद्यालय के शिक्षकों ने दोनों छात्राओं को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल का उद्देश्य बच्चों को शिक्षा देने के साथ ही उनका सम्पूर्ण बौद्धिक विकास करना भी है। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि प्रतियोगिताएं बच्चों में प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा करती हैं। उन्होंने दोनों छात्राओं को राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

स्कूल के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने छवि व ऐंजल की राष्ट्रीय स्तर पर हासिल उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल शिक्षा के साथ ही बच्चों के सम्पूर्ण बौद्धिक और व्यक्तित्व विकास को प्रतिबद्ध है। श्री अग्रवाल ने कहा कि प्रतियोगिताओं में सफलता हासिल करने से कहीं अधिक इनमें सहभागिता करना महत्वपूर्ण होता है। इन बेटियों की सफलता में इनके माता-पिता के साथ ही स्कूल के शिक्षक भी बधाई के पात्र हैं क्योंकि उन्होंने विषम परिस्थितियों में भी छात्र-छात्राओं की मेधा को निखारने में कोई कसर नहीं छोड़ी। श्री अग्रवाल ने दोनों बहनों को विद्यालय का गौरव बताते हुए शुभाशीष दिया।
– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *