नार्को आतंकवाद: कुपवाड़ा से भारी मात्रा में नशीला पदार्थ और IED बरामद

सुरक्षाबलों ने जिला कुपवाड़ा में एक अभियान के दौरान नार्को-आतंकवाद के खिलाफ बड़ी सफलता हासिल की है। कुपवाड़ा पुलिस और सेना की 7 आरआर ने सांधना टाप में नियमित जांच के दौरान एक वाहन से भारी मात्रा में नशीला पदार्थ और IED बरामद की है। इस खेप के साथ सुरक्षाबलों ने एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है।
पुलिस गिरफ्तार लोगों से यह पूछताछ कर रही है कि वे नशीलदा पदार्थ व आइईडी कहां से लेकर आ रहे थे और इन्हें उन्हें कहां पहुंचाना था। पुलिस ने बताया कि पुलिस व सेना की संयुक्त टीम ने साधना टाप में वाहनों की जांच के लिए एक नाका स्थापित किया हुआ था। एक एलपी ट्रक को जांच के लिए नाके पर रोका गया। ट्रक में एक महिला समेत दो पुरुष बैठे हुए थे। उन्हें लगा कि महिला के बैठे होने की वजह से उन्हें बिना जांच भेज दिया जाएगा परंतु जवानों को कुछ संदेह हुआ और जब उन्होंने गाड़ी की जांच की तो उन्हें भारी मात्रा में नशीला पदार्थ और आइईडी गाड़ी में पड़ा हुआ मिला।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह मामला शुक्रवार शाम का है। ट्रक जेके01एएन-8218 इम्तियाज अहमद पुत्र हबीबुल्लाह खान निवासी चित्तरकोट करनाह चला रहा था। जांच के दौरान जवानों ने ट्रक से सात पैकेज हेरोइन सात-सात किलो आइईडी के दो पैकेट बरामद किए। प्राथमिक जांच में यह पता चला कि यह नशीला पदार्थ व आइईडी उन्हें कश्मीर के दूसरे हिस्से में पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।
पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों में गुलाम नबी पुत्र आशिक अली और शम्स बेगम पत्नी जाकिर हुसैन सभी निवासी चित्तरकोट तंगदार शामिल हैं। पुलिस का कहना है कि ये तीनों आतंकवादी गतिविधियों को सहायता और बढ़ावा देने के लिए नशीले पदार्थों और आइईडी को घाटी के अन्य हिस्सों में ले जा रहे थे। थाना करनाह में इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने दावा किया है कि इन लोगों से पूछताछ करने पर एक बड़े नेटवर्क का पता लगाया जा सकता है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *