मूंछों का सवाल: 72 लाख से शुरू हुई शराब के ठेके की बोली 510 करोड़ पर हुई खत्म

जयपुर। आपने फिल्मों में देखा होगा कि कैसे लोग अपने ओहदा दिखाने और वर्चस्व की लड़ाई हो तो लोग सब-कुछ भूल जाते हैं लेकिन राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में असल जिदंगी में ऐसा वाकया घटित हो गया है। दरअसल, यहां दो परिवारों की खानदानी लड़ाई का नतीजा यह हुआ कि उन्होंने शराब के ठेके के लिए हो रही नीलामी को ‘मूछों का सवाल ‘ बना लिया और देखते ही देखते 72 लाख शुरू हुई शराब की दुकान के लिए बोली 510 करोड़ पर जाकर खत्म हुई। बताया जा रहा है कि यह प्रदेश में शराब के ठेके के लिए लगी सबसे महंगी बोली हो गई है। साथ ही अब इस बोली की चर्चा पूरे प्रदेश में बनीं हुई है।
रिजर्व प्राइज 72 लाख रुपये थी
गौरतलब है कि प्रदेश में शराब ठेकों की ऑनलाइन नीलामी प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके तहत हनुमानगढ़ जिले की नोहर तहसील के खुईयां गांव में भी बोली लगाई गई। इस बोली की रिजर्व प्राइज आबकारी विभाग की ओर से 72 लाख रुपये रखी गई थी, लेकिन वर्चस्व की लड़ाई ने इसे 5 अरब 10 करोड़ 10 लाख 15 हजार 400 रुपये तक पहुंचा दिया।
सुबह 11 बजे शुरू बोली रात 2 हुई खत्म
मिली जानकारी के अनुसार ऑनलाइन नीलामी की प्रक्रिया शुरू होने के बाद हनुमानगढ़ की इस दुकान के लिए बोली सुबह 11 बजे से शुरू हुई थी। लेकिन एक ही परिवार की दो महिलाएं प्रियंका कवंर- किरण कंवर में ऐसी होड़ मची कि बोली रात 2 बजे जाकर 510 करोड़ रुपये पर समाप्त हुई। विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार यह बोली पहले यह दुकान 65 लाख में बिकी थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *