The Forgotten Army के म्यूजिक एल्बम ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ने 1000 लाइव कलाकारों के साथ एक विशाल लाइव म्यूज़िकल इवेंट का आयोजन किया था जहाँ 1000 गायक और वाद्य यंत्र एक साथ अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ The Forgotten Army – आज़ादी के लिए” के एल्बम पर परफॉर्म करते हुए नज़र आये, जो संगीत के उस्ताद प्रीतम चक्रवर्ती द्वारा रचित है।

बहुप्रतीक्षित अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ The Forgotten Army – अजादी के लिए” के लॉन्च को चिह्नित करते हुए, प्राइम वीडियो ने सबसे बड़े भारतीय सिनेमेटिक म्यूजिकल बैंड के साथ सफलतापूर्वक इस शो के एल्बम पर प्रतिष्ठित लाइव परफॉर्मेंस देते हुए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है। इस खूबसूरत शाम में देश भर के 1000 संगीतकारों को प्रीतम द्वारा रचित सीरीज़ के एल्बम के गानों पर एक साथ परफॉर्म करते हुए देखा गया। साथ ही, संगीत की यह शाम एक प्रस्तावना के रूप में नज़र आई, क्योंकि देश जल्द अपना 70वां गणतंत्र दिवस मनाने के लिए तैयार है।

निर्माता और निर्देशक, कबीर खान ने कहा,“यह प्रवीणता के उच्चतम स्तर के साथ एक शानदार परफॉर्मेंस थी। इस अवसर पर द लार्जेस्ट इंडियन सिनेमैटिक म्यूज़िकल बैंड को देखने और सुनने में सक्षम होने के लिए यहां उपस्थित होना, मेरी लिए बेहद खुशी की बात है। अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ द फॉरगॉटन आर्मी के लॉन्च को चिह्नित करने और अतीत के हीरो को श्रद्धांजलि देने का यह एक शानदार तरीका था।”

“मैं अमेज़ॅन प्राइम वीडियो को आधिकारिक रूप से अद्भुत बनने पर बधाई देना चाहता हूं!”,गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के आधिकारिक सहायक स्वप्निल डांगरिकर ने साझा किया।

भव्य संगीत कार्यक्रम पर टिप्पणी करते हुए, प्रीतम ने साझा किया,- “मैं आजाद हिंद फौज के बहादुर सैनिकों की याद में आयोजित, प्रतिभाशाली संगीतकारों के इस सामूहिक प्रदर्शन के साथ इस अनोखे परफॉर्मेंस का हिस्सा बनने का अवसर पाकर रोमांचित महसूस कर रहा हूं। इस गणतंत्र दिवस, आइए, हम सभी इस भूले-बिसरे इतिहास और भारतीय राष्ट्रीय सेना के बलिदान को समझने की एक कोशिश करते है।”

अमेज़न प्राइम वीडियो इंडिया के निर्देशक और देश के महाप्रबंधक गौरव गांधी ने कहा,” – अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ फॉरगॉटन आर्मी – अजादी के लिए, इसका म्यूजिक एल्बम और यह लाइव म्यूज़िकल शाम, आजाद हिंद फौज के प्रति हमारा विनम्र ट्रिब्यूट है। शो के माध्यम से बहादुर भारतीय राष्ट्रीय सेना (INA) के सैनिकों की लंबे समय से चलते आ रही कुर्बानी को फिर से याद किया जाएगा है। इस लाइव बैंड के जरिये देश भर से 1000 संगीतकारों को पेश किया गया है जो द फॉरगॉटन आर्मी के लोकाचार को जीवंत करता है और अपने सामान्य लक्ष्य से बंधे हुए है। हमें खुशी है कि एल्बम और इस संगीत कार्यक्रम ने द लार्जेस्ट इंडियन सिनेमैटिक म्यूज़िकल बैंड के रूप में एक प्रतिष्ठित गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर इतिहास रच दिया है। हमें उम्मीद है कि हमारा स्वतंत्रता गान “आजादी” देश भर में एक राग पैदा कर देगा और हमारे सैनिकों के प्रति श्रद्धांजलि के रूप में काम करेगा।”

“द फॉरगॉटन आर्मी – अजादी के लिए” कबीर खान द्वारा निर्मित और निर्देशित है जिसमें सन्नी कौशल और शारवरी मुख्य भूमिका निभा रहे है और 24 जनवरी 2020 को अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हो चुकी है।

– Legend News
50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *