मुरादनगर श्मशान कांड: परिजनों ने गाजियाबाद मेरठ हाइवे पर जाम लगाया

गाजियाबाद। यूपी के गाजियाबाद जिले के मुरादनगर श्मशान कांड के बाद अब मृत लोगों के परिवार के लोगों ने गाजियाबाद मेरठ हाइवे पर जाम लगाया है। घटना में मारे गए लोगों की मांग है कि यूपी सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है।
इसके अलावा इन लोगों ने मृतकों के आश्रितों को 15 लाख रुपये का मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग रखी है। ये सभी लोग जिस मेरठ-गाजियाबाद हाइवे पर धरना देने बैठे हैं, वहां सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं।
गाजियाबाद में रविवार को हुई घटना के बाद मुरादनगर नगर पालिका की EO निहारिका सिंह, जेई चंद्रपाल, सुपरवाइजर आशीष को गिरफ्तार किया है। इन सभी के खिलाफ आईपीसी 304, 337, 338, 427, 409 के तहत केस दर्ज किया गया है।
मेरठ कमिश्नर के आदेश पर एफआईआर
इन अधिकारियों के खिलाफ मेरठ के कमिश्नर के आदेश के बाद एफआईआर कराई गई है। इसके अलावा ठेकेदार अजय त्यागी एवं अन्य के खिलाफ भी एफआईआर कराई गई है। घटना के बाद से ही आरोपी ठेकेदार फरार बताया जा रहा है।
सीएम योगी ने किया था मुआवजे का ऐलान
बताया जा रहा है कि गाजियाबाद के मुरादनगर श्मशान घाट का एक लिंटर गिरने के बाद मलबे में दबकर 24 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में 17 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इन सभी को गाजियाबाद के अस्पताल में भर्ती किया गया है।
सीएम योगी ने किया 2 लाख के मुआवजे का ऐलान
घटना के बाद सीएम योगी ने मामले की जांच और मृतकों के परिवार को मुआवजा देने का ऐलान किया है। मृतकों के परिवार को 2 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया गया है, जिसे परिजन 15 लाख करने की मांग के साथ धरना दे रहे हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *