पृथ्वी शॉ के शतक की मदद ले रही है मुंबई police

जयपुर police ने बुमराह की नो बॉल को भी किया था इस्तेमाल

मुंबई। मुंबई police ने पृथ्वी शॉ के इस शतक की मदद लोगों को जागरुक करने के लिए ली है। जब मुंबई का ऐसा ही एक खिलाड़ी क्रिकेट आकाश पर चमका है तो मुंबई पुलिस ने भी पृथ्वी शॉ की तारीफ एक खास अंदाज में की। मुंबई police ने पृथ्वी शॉ के इस शतक की मदद लोगों को जागरुक करने के लिए ली है।

टीम इंडिया के क्रिकेटरों की सफलता और असफलताओं पर पुलिस की नजरें अब पैनी हो गई हैं। पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान जसप्रीत बुमराह की ‘नो बॉल’ पर जयपुर पुलिस ने एक पोस्टर बनाया था। अब मुंबई पुलिस ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पृथ्वी शॉ के डेब्यू शतक का सहारा लोगों को जागरुक करने के लिए लिया है।

इससे पहले जसप्रीत बुमराह की चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान फेंकी गई ‘नो बॉल’ का इस्तेमाल सड़क सुरक्षा के लिए किया था। पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी में बुमराह की नो बॉल टीम इंडिया को काफी महंगी पड़ी। उस समय बुमराह फखर जमां का विकेट ले सकते थे, लेकिन पाया गया कि उनके गेंद नो बॉल है। बाद में जमां ने 114 रन की मैच जिताऊ पारी खेली और पाकिस्तान 80 रन से मैच जीत गया।

इसके बाद जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने जेबरा क्रॉसिंग को नहीं लांघने की हिदायत के साथ जसप्रीत बुमराह द्वारा फेंकी गई नो बॉल की तस्वीर लगाकर एक विज्ञापन बनाया था। साथ में लिखा था कि ‘लाइन क्रॉस ना करें, आपको पता है ये आपके लिए महंगा साबित हो सकता है।’

हालांकि जसप्रीत बुमराह इससे काफी नाराज हो गए थे। इस बार एशिया कप जीतने के बाद जसप्रीत बुमराह ने जयपुर पुलिस को अपने निशाने पर लिया और जयपुर police को ताना मारते हुए जसप्रीत बुमराह ने एक ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- ‘कुछ लोग अपनी रचनात्मकता का प्रयोग साइनबोर्ड के लिए करते हैं, उम्मीद है कि इस बार वे ऐसा नहीं कर पाएंगे।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *