150 जमाति‍यों पर मुंबई पुल‍िस ने की FIR, 50 अब भी लापता

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना पॉज‍िट‍िव केसेस की बढ़ोत्तरी को लेकर चौकन्नी हुई मुंबई पुलिस ने न‍िजामुद्दीन मरकज से लौटने के बाद तब्लीगी जमात के 150 जमाति‍यों के खिलाफ आदेश के उल्लंघन करने के आरोप में कार्रवाई की है। क्वारंटीन का नियमों के पालन नहीं करने और लॉकडाउन का उल्लंघन करने के कारण जमाति‍यों के खिलाफ आईपीसी की धारा 271 और 188 के तहत मुंबई के आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। इसके अलावा कानून के खिलाफ जाकर या नियमों की अवहेलना करने के लिए 269 के तहत भी प्राथमिकी भी दर्ज की गई है।

तब्लीगी जमात से लौटे 50 लोग लापता

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि तब्लीगी जमात से महाराष्ट्र लौटे 50 लोग लापता हैं। उनकी तलाश जारी है। उन्होंने कहा कि जमात से लौटे 1400 लोगों में से 1350 लोगों का टेस्ट करवाया गया है, लेकिन 50 लोग अभी भी फोन बंद करके छिपे हैं। देशमुख ने आगे कहा कि पुलिसकर्मियों के साथ जो भी बदसलूखी करेगा उनपर कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज के इलाज के लिए मेडिकल टीम के साथ तीन पुलिस कर्मी भी होते हैं।

महाराष्ट्र में 23 नए मामले, संक्रमित मरीजों की संख्या 891 हुई

महाराष्ट्र में आज 23 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें सांगली में एक, पिंपरी-चिंचवाड़ में चार, अहमदनगर में तीन, बुलढाणा में दो, बीएमसी के 10, ठाणे में एक और नागपुर में दो मरीज हैं। इसी के साथ राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 891 हो गई है।

मरकज से लौटने वाले और 10 लोगों की हुई पहचान
मुंबई पुलिस ने निजामुद्दीन दिल्ली में आयोजित मरकज से लौटने वाले 10 लोगों की पहचान की है। पुलिस ने पुष्टि की है कि ये लोग कुछ दिन तक धारावी के उसी फ्लैट में रहे हैं जहां कोरोना का पहला पॉजिटिव मामला पाया गया था। ये सभी लोग केरल के रहने वाले हैं। मुंबई पुलिस का कहना है कि केवल केरल के अधिकारी ही इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि ये लोग कोरोनो वायरस पॉजिटिव हैं या नहीं।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *