मुलायम की पुत्रवधू अपर्णा को मिली Y श्रेणी की सुरक्षा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा बिष्ट यादव पर योगी सरकार मेहरबान होती दिख रही है।
प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा को योगी सरकार ने Y श्रेणी की सुरक्षा दी है। इस बारे में एडीजी सुरक्षा द्वारा गृह (पुलिस) विभाग अनुभाग-16 के संयुक्त सचिव सुनील कुमार की ओर से आदेश जारी किया गया है।
लखनऊ की कैंट सीट से अपर्णा बिष्ट यादव समाजवादी पार्टी के टिकट पर 2017 में विधानसभा लड़ चुकी हैं। अपर्णा सीएम योगी और पीएम मोदी की तारीफ भी करती रहती हैं। इसके अलावा कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए किए गए जनता कर्फ्यू से लेकर अन्य मौकों पर भी वह केन्द्र और प्रदेश सरकार के साथ खड़ी दिखाई दी है।
NRC पर भी सरकार के पक्ष में थीं अपर्णा
इससे पहले नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर जब पूरे देश में उग्र प्रदर्शन हो रहा था और विपक्षी दल इस कानून के खिलाफ थे, तब भी अपर्णा ने इस कानून का समर्थन किया था। अपर्णा यादव ने कहा था, ‘जो भारत का है उसे रजिस्टर में अंकित होने में क्या समस्या है ?’ वहीं एसपी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन कानून पर सरकार को घेरते हुए इसे भारत और संविधान का अपमान बताया था।
तीन तलाक पर भी सरकार के साथ थीं अपर्णा
तीन तलाक के मुद्दे पर भी अपर्णा ने एक ट्वीट कर केन्द्र सरकार के रुख से अपनी सहमति जताई थी। विधेयक को लेकर अपर्णा ने ट्वीट में लिखा था, ‘यह स्वागत योग्य कदम है। यह महिलाओं खासकर मुस्लिम महिलाओं को और मजबूती देगा। यह उन महिलाओं की तरफ ध्यान आकृष्ट करेगा जो लंबे समय से अन्याय सहती आ रही हैं।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *