मुख्तार अंसारी की पत्नी और साले का आवासीय भवन कुर्क

मुख्तार अंसारी के गैंग के खिलाफ योगी सरकार एक्शन लगातार जारी है। मंगलवार को जिला प्रशासन ने आईएस 191 गैंग लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी और साले की गाजीपुर के सैयदबाड़ा में स्थित आवासीय भवन को मुनादी के बीच कुर्क करने की कार्यवाही की। लखनऊ में गोमती नगर में स्थित आवासीय फ्लैट को कुर्क करने के लिए जिला पुलिस की टीम लखनऊ के लिए रवाना हो गई। एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी ने बताया कि प्रदेश में माफियाओं के विरुद्ध चल रहे अभियान के अंतर्गत जिलाधिकारी एमपी सिंह ने पुलिस की आख्या पर विचार के बाद 02 अगस्त को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के अंतर्गत आईएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशा अंसारी व साले सरजील रजा की लगभग दो करोड़ 18 लाख मूल्य की संपत्तियों की कुर्की का आदेश जारी किया था। इस आदेश में मंगलवार को नगर के सैयदबाड़ा में स्थित आवासीय भवन (अनुमानित कीमत एक करोड़ 18 लाख) को मुनादी कराकर कुर्क करने की कार्यवाही की गई। इसके साथ ही लखनऊ में गोमती नगर में स्थित आवासीय फ्लैट (अनुमानित कीमत एक करोड़) की कुर्की की कार्यवाही के लिए जिले की पुलिस टीम लखनऊ रवाना हो गई।
इससे पहले भी प्रशासन मुख्तार अंसारी के नाते-रिश्तेदारों सहित गैंग से जुड़े लोगों पर कार्यवाही का डंडा चलाते हुए अवैध तरीके से अर्जित की गई भूमि को कुर्क करने के साथ आवासीय भवनों को ध्वस्त कराने की कार्यवाही कर चुका है। प्रदेश सरकार द्वारा शिकंजा कसे जाने से मुख्तार अंसारी के नाते-रिश्तेदारों के साथ ही उनसे जुड़े लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। सुरक्षा कारणों से सैय्यदवाड़ा में भारी संंख्या में पुलिस फोर्स तैनात रही।
कायम हो चुका है गैंगस्टर
पुलिस प्रशासन बाहुबली विधायक मुख्‍तार अंसारी पर शिकंजा कसते हुए पत्नी व दो सालों पर शिकंजा कसा है। पुलिस के अनुसार अपराधिक गैंग आईएस-191 के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शां अंसारी व उनके साले सरजील रजा और अनवर शहजाद संगठित आपराधिक गिरोह के रूप में अपराध करते है। शहर कोतवाली के छावनी लाइन, मौजा बवेड़ी, में जमीन पर अवैध कब्जा, सरकारी ठेका हासिल करने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार करने समेत सरकारी धन के गबन व अमानत में खयानत के आपराधिक कृत्य के संबंध में भी मुकदमा पंजीकृत है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *