IPL में सबसे अधिक कैच लेने वाले विकेटकीपर बने MS Dhoni

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी MS Dhoni ने आईपीएल-2021 के 38वें मुकाबले में अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली। धोनी ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ विकेट के पीछे ओपनर वेंकटेश अय्यर और दिनेश कार्तिक के रूप में कुल दो शिकार किए।
इसके साथ ही माही IPL में सबसे अधिक कैच लेने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। धोनी ने इस दौरान केकेआर के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ा जिनके नाम विकेट के पीछे 115 कैच थे। अब धोनी के 116 कैच हो गए हैं।
बराबरी के मौके से चूके कार्तिक
इस मैच के दौरान कार्तिक के पास धोनी के रेकॉर्ड को बराबर करने के मौके थे लेकिन वह इसमें असफल रहे। एक समय इस मैच को केकेआर की टीम जीतती हुई नजर आ रही थी लेकिन रविंद्र जडेजा ने मैच का पासा पलट दिया।
जडेजा ने 19वें ओवर में पेसर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंदों पर दो छक्के और दो चौके लगाकर सीएसके को मैच में बनाए रखा। हालांकि केकेआर की ओर से सुनील नारायण ने आखिरी ओवर में चेन्नई को झटके जरूर दिए लेकिन दीपक चाहर ने आखिरी गेंद पर चेन्नई को 2 विकेट से जीत दिला दी।
40 साल के धोनी के नाम 155 शिकार
40 वर्षीय धोनी के नाम आईपीएल में 155 शिकार का रेकॉर्ड दर्ज है। इस दौरान धोनी ने सबसे अधिक 39 स्टंपिंग किए हैं। कार्तिक के नाम 31 स्टंपिंग के साथ 146 शिकार हैं जिसमें 115 कैच शामिल है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर रॉबिन उथप्पा हैं जिन्होंने विकेट के पीछे 90 शिकार किए हैं। उथप्पा ने इस दौरान 58 कैच और 32 स्टंपिंग किए हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *