मप्र कांग्रेस से सत्यव्रत चतुर्वेदी के बेटे Nitin chaturvedi समेत 14 निष्कासित

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने बागियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए सत्यव्रत चतुर्वेदी के बेटे Nitin chaturvedi समेत 14 नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पार्टी ने इन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया है।

Satyavrat Chaturvedi
Satyavrat Chaturvedi

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता रहे सत्यव्रत चतुर्वेदी के बेटे हैं Nitin chaturvedi हालांकि कांग्रेस पार्टी ने कुछ दिनों पहले सत्यव्रत चतुर्वेदी को पार्टी से निष्कासित कर दिया।
कांग्रेस पार्टी ने Nitin chaturvedi के अलावा जगदीश शुक्ला, मोहन सिंह बुंदेला, राजेस मेहतो, अनवरी खातून को भी पार्टी से निष्कासित किया है। कांग्रेस पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर ये नेता निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे। ऐसी स्थिति में कांग्रेस पार्टी ने अनुशासनहीनता के आरोप में इन्हें पार्टी से निष्काषित किया है।

बता दें कि सत्यव्रत चतुर्वेदी के बेटे नितिन चतुर्वेदी इस बार छतरपुर जिले की राजनगर सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। हाल ही में सत्यव्रत चतुर्वेदी ने अपने बेटे के नामांकन में समर्थकों के साथ पहुंचे थे। इसके अलावा अपने बेटे के लिए वोट भी मांगे थे।

सत्यव्रत चतुर्वेदी संभाग के बड़े ब्राह्मण नेता हैं। वे मध्यप्रदेश में विधायक, मंत्री और सांसद रह चुके हैं। ऐसे में उनके अपने बेटे के समर्थन में उतर आना कांग्रेस के प्रचार अभियान को नुकसान पहुंचा सकता था।

हालांकि कांग्रेस पार्टी ने 14 नेताओं को एक साथ निष्कासित कर पार्टी कार्यकर्ताओं को कड़ा संदेश देने की कोशिश की है कि पार्टी में किसी भी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *