पूर्वी दिल्ली के Ghazipur में कूड़े का पहाड़ टेढ़ा हुआ, ट्रैफिक रोका गया

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के Ghazipur में कूड़े के पहाड़ से एक बार फिर एक बड़े हादसे की आहट मिल रही है। खबर है की कूड़े का पहाड़ टेढ़ा हो गया है और कभी भी गिर सकता है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएचओ गाजीपुर मौके पर पहुंच गए है और ट्रैफिक को फिलहाल रोक दिया गया है। ट्रैफिक पुलिस वाहनों को दूसरे मार्ग से निकाल रही है।

कुछ दिनों पहले ही कचरे के पहाड़ के गिरने और उसके नीचे दबकर दो लोगों की मौत होने के महज 20 दिनों बाद ही इसमें कूड़ों को डालना लगातार जारी रहा। इस नए पहाड़ की वजह से फिर वैसा ही हादसा होने का खतरा है क्योंकि यह सड़क के किनारे है।

पूर्वी दिल्ली नगर निगम रोजाना गाजियाबाद के वैशाली से एनएच 24 को जोड़ती सड़क के किनारे करीब 700 टन कचरा फेंकता है। एक सितंबर को जिस तरह का हादसा देखने को मिला था उससे लग रहा था कि प्रशासन अब सचेत हो गया होगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

गाजीपुर में कूड़ा डालना लगातार जारी रहा, जिसके कारण एक बार फिर हादसे का डरावना मंजर लोगों के सामने है। शुक्रवार को जब लोग गाजीपुर के पास से गुजर रहे थे तो लोगों ने देखा की कूड़े का पहाड़ टेढ़ा हो गया है और वह कभी भी गिर सकता है।

इस संबंध में जब पुलिस को सूचना दी गई तो उन्होंने दोनों तरफ के मार्ग को पूरी तरह से बंद कर दिया। ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है और Ghazipur   में पुुुुलिस  बल तैनात कर दिया गया है।

 

-एजेंसी