मौनी रॉय ने कहा, भगवद्गीता को स्कूल के सिलेबस में शामिल किया जाना चाहिए

मुंबई। मौनी रॉय का मानना है कि भगवद्गीता को स्कूल के सिलेबस में शामिल किया जाना चाहिए। उनके मुताबिक, इसमें जिंदगी के हर सवाल का जवाब है। उन्होंने यह भी कहा कि इसकी जरूरत सिर्फ स्कूल या भारत को नहीं, बल्कि दुनियाभर को है। 35 साल की मौनी ने इस दौरान एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को तनावपूर्ण बताया और कहा कि इसे गीता की बहुत जरूरत है।
‘गीता यह धार्मिक किताब से बढ़कर है’
एक न्यूज़ एजेंसी से बातचीत में मौनी ने कहा, “मैं बचपन में भगवद्गीता का सार पढ़ा था लेकिन अब तक इसे समझ नहीं पाई थी। मेरी एक फ्रेंड ने भगवद्गीता पढ़नी शुरू की और लॉकडाउन से पहले मैंने भी वह क्लास अटेंड की। हेक्टिक शेड्यूल की वजह से मैं ज्यादा क्लास अटेंड नहीं कर पाई। लेकिन लॉकडाउन के दौरान मैं बहुत धार्मिक थी। मुझे लगता है कि इसे स्कूल सिलेबस का हिस्सा होना चाहिए। मेरे हिसाब से यह धार्मिक किताब से बढ़कर है। यह जिंदगी का सार, शाश्वत और बुनियादी ज्ञान है। अगर आपके दिमाग में कोई सवाल है तो गीता में उसका जवाब है।”
‘एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री तनावपूर्ण जगह है’
मौनी आगे कहती हैं, “हम अज्ञानता में रहते हैं और असल में हम वेदों और उपनिषदों के देश से आते हैं, फिर भी कुछ नहीं करते। हम सोने की खदान पर बैठे हैं और इसे लेकर कुछ नहीं करते। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री तनावपूर्ण जगह है। आपके पास शनिवार और रविवार, 9-5 जॉब का कॉन्सेप्ट नहीं है और हम लगातार अपने मन और विचारों में खोए रहते हैं इसलिए यकीनन यहां गीता की बहुत जरूरत है। लेकिन मुझे लगता है कि फिर चाहे वह ग्रामीण क्षेत्र हो, शहरी इलाके हों या फिर महानगर हों, सभी को गीता के उपदेशों की सख्त जरूरत है।”
जल्दी ही शादी कर सकती हैं मौनी रॉय
‘गोल्ड’ (2018), ‘रोमियो अकबर वॉल्टर’ (2019), ‘मेड इन चाइना’ (2019) जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं मौनी रॉय पिछली बार ‘लंदन कॉन्फिडेंशियल’ (2020) में नजर आई थीं, जो OTT प्लेटफॉर्म जी5 पर रिलीज हुई थी। उनकी अगली फिल्म अयान मुखर्जी निर्देशित ‘ब्रह्मास्त्र’ है, जिसमें रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन की अहम भूमिका है। रिपोर्ट्स की मानें तो वे दुबई बेस्ड बैंकर सूरज नाम्बियार को डेट कर रही हैं और जल्दी ही दोनों की शादी हो सकती है। हाल ही में मौनी की मां ने सूरज की फैमिली से मुलाकात की थी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *