संस्कृति विवि और चेरेटेबल ट्रस्ट पब्लिक पुलिस के बीच एमओयू

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय और चेरेटेबल ट्रस्ट पब्लिक पुलिस के मध्य एक महत्वपूर्ण एमओयू साइन हुआ है। इस करार के अनुसार दोनों मिलकर संस्कृति विश्वविद्यालय के प्रोफेशनल सेंटर के द्वारा शोध और सर्वे के प्रोजेक्ट को अंजाम देंगे। इसके अलावा देशहित में अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय सेमिनार, कार्यशालाएं व जनजागरूकता के कार्यक्रमों को संयुक्त रूप से पूर्ण करेंगे।

उल्लेखनीय है कि पब्लिक पुलिस ट्रस्ट दिल्ली (Public police Trust Delhi) के चेयरमैन पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया जस्टिस केजी बालकृष्णन हैं, जो क‍ि लंबे समय से जनहित के कार्यों में संलग्न है। संस्कृति विश्वविद्यालय के पेशेवर केंद्रों में इंजीनियरिंग, पैरामेडिकल, साइबर सिक्योरिटी, प्रबंधन आदि से जुड़ी अनेक योजनाओं पर काम किया जा रहा है। इस करार के अनुसार पब्लिक पुलिस ट्रस्ट के अनुरोध पर संस्कृति विवि सामाजिक और आपराधिक मामलों में अपनी विशेषज्ञता विभिन्न योजनाओं पर काम करने के लिए विवि के फंड का इस्तेमाल किए बिना उपलब्ध कराएगा।

विवि प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ट्रस्ट और विवि संयुक्त रूप से शोध और सर्वे की योजनाओं के अलावा राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार, सेमिनार और कार्यशालाओं का आयोजन करेंगे। इसके अलावा दोनों के बीच एकेडमिक व टेक्नोलॉजी का आदान प्रदान, संयुक्त वर्चुअल क्लासेज, शैक्षिक सूचनाओं, सामिग्री और ज्ञान का आदान-प्रदान, इंटर्नशिप, ट्रेनिंग के अलावा अन्य योजनाओं पर जिनपर संस्कृति विवि और पब्लिक पुलिस ट्रस्ट तय करेगा संयुक्त रूप से काम करेंगे।

एमओयू पर संस्कृति विश्वविद्यालय की ओर से चांसलर सचिन गुप्ता तथा पब्लिक पुलिस की ओर से मेंबर सेक्रेटरी देव दत्त आईएएस (रिटा.) द्वारा हस्ताक्षर किए गए। दोनों के द्वारा इस मौके पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा गया कि देशहित की योजनाओं पर संयुक्त रूप से कार्य करने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी और योजनाओं को अंजाम तक पहुंचाया जाएगा।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *