Arpan-2018 के रिहर्सल में 2000 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया

Arpan-2018 कार्यक्रम से पूर्व ग्राण्ड रिहर्सल में विद्यार्थियों ने अपनी सभी तैयारियों को अंतिम रूप प्रदान किया

मथुरा। जनपद के प्रमुख आवासीय शिक्षण संस्थान अमरनाथ विद्या आश्रम का 57वां वार्षिकोत्सव 01 दिसम्बर 2018 शनिवार सायं चार बजे से सांस्कृतिक एवं शारीरिक विधाओं का अनूठा संगम Arpan समारोह का आयोजन विद्यालय के खेल परिसर में किया जा रहा है ।

अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी ने बताया अर्पण समारोह की तैयारियां लगभग पूर्ण हो चुकी हैं । कार्यक्रम के लिये विद्यालय के खेल परिसर में भव्य एवं आकर्षक मंच तैयार हो चुका है, जिस पर शिक्षण संस्थान के 2000 से अधिक बालक-बालिकाएं सांस्कृतिक एवं शारीरिक क्रियाकलापों के अंतर्गत गीत-संगीत एवं नृत्य की अनूठी एवं भव्य झांकियां प्रस्तुत करेंगे। भारतीय सेना के जाबांज सैनिकों को समर्पित अर्पण समारोह के प्रमुख आकर्षक – गार्ड आॅफ आॅनर, पिरामिड, गैंग आॅफ लिलीपुट, मलखम्ब, सम्भवामि युगे-युगे, दास्ताने शहीद, है अपने देश पे हमको नाज, 1962-हंसते जख्म…. सहित अनेकों सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

उन्होंने बताया कि अर्पण समारोह के मुख्य कार्यक्रम के लिये आज सायं ग्राण्ड रिहर्सल में बच्चों ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप प्रदान किया। 57वां वार्षिकोत्सव अर्पण समारोह के लिये 01 दिसम्बर 2018 की सांय को बच्चे अपनी प्रस्तुति देने के लिये बेकरार हैं । डा. वाजपेयी ने बताया कि 1961 में स्थापित अमरनाथ विद्या आश्रम प्रति वर्ष अर्पण कार्यक्रम के माध्यम से परमाजननी भगवती श्रीमां के चरणों में अपनी भव्य प्रस्तुति निवेदित करता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *