White House से ट्विटर पर फॉलो किए जाने वाले विश्‍व के पहले नेता बने मोदी

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के इकलौते ऐसे नेता बन गए हैं जिन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने फॉलो किया है।
बता दें कि दो दिन पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मलेरिया रोधी दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन भेजने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद भी कहा था।
दरअसल, दुनिया भर में समस्या का सबब बने कोरोना वायरस की मार अमेरिका बुरी तरह झेल रहा है। ऐसे समय में अमेरिका को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की जरूरत थी। इसे कोरोना के इलाज में असरदार माना जा रहा है इसलिए ट्रंप ने भारत से ये दवा उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था।
गौरतलब है कि भारत ने देश में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा को बाहर भेजने पर प्रतिबंध लगा दिया था लेकिन राष्ट्रपति ट्रंप के अनुरोध पर और मानवता के आधार पर भारत सरकार ने भी प्रतिबंधों को हटाते हुए ये दवा अमेरिका को उपलब्ध कराई।
अमेरिका के राष्‍ट्रपति कार्यालय का ट्विटर हैंडल The White House कुल 19 लोगों को फॉलो करता है। अभी तक भारत से वह केवल पीएमओ (प्रधानमंत्री कार्यालय) और राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को फॉलो करता था। इसमें अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर हैंडल भी शामिल हो गया है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *