एलफिंस्टन रेलवे ब्रिज हादसे के विरोध में MNS ने निकाली रैली

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने मुंबई के एलफिंस्टन रोड स्टेशन के रेलवे ब्रिज पर हुए हादसे के विरोध में गुरुवार को रैली आयोजित की है। राज ठाकरे की अगुवाई में आयोजित इस रैली में बड़ी तादाद में लोग शामिल हुए। मेट्रो सिनेमा से लेकर चर्च गेट तक चलने वाली इस रैली में ठाकरे ने लोगों को संबोधित भी किया।
राज ठाकरे ने अपने अंदाज में गरजते हुए कहा कि यह पहला प्रदर्शन है, इसलिए शांतिपूर्ण है लेकिन अगला विरोध ऐसा नहीं होगा।
विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा, ‘जब तक मुंबई की लोकल ट्रेनों का ढांचा मजबूत नहीं हो जाता, तब तक MNS मुंबई में बुलेट ट्रेन के लिए एक भी ईंट नहीं रखने देगी।’ ठाकरे ने बीजेपी सांसद किरीट सोमैया पर निशाना साधते हुए कहा, ‘जब कांग्रेस सरकार में थी तो यह शख्स प्लेटफॉर्म्स की ऊंचाई नापता था, बीजेपी की सरकार में ऐसी घटनाओं के बाद वह कहां है?’
राज ठाकरे ने इस दौरान कहा, ‘हमने यह रैली शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित की है लेकिन अगर सरकार के रवैए में कोई बदलाव नहीं आया, तो हमारी अगली रैली शांतिपूर्ण नहीं होगी।’
राज ठाकरे ने रेलवे को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि रेलवे बारिश को भगदड़ की वजह बता रहा है, ऐसा तो नहीं है कि मुंबई में पहली बार बारिश हुई हो। ठाकरे इस रैली को खत्म करते हुए चर्चगेट स्टेशन पर पश्चिमी रेलवे हेडक्वॉर्टर में रेलवे के अधिकारियों से मुलाकात करने वाले हैं।
29 सितंबर को एलफिंस्टन रोड रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज पर हुई भगदड़ में 23 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे के बाद रेलवे की बदइंतजामी और लचर ढांचे को लेकर सवाल उठाए गए थे।
-एजेंसी