7 मार्च को बीजेपी में शाम‍िल होंगे मिथुन चक्रवर्ती

कोलकाता। पीएम मोदी की ब्रिगेड मैदान की 7 मार्च को रैली में मिथुन चक्रवर्ती बीजेपी में शामिल होंगे, इसी 16 फरवरी को मिथुन चक्रवर्ती की आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात हुई थी। इसी के बाद से चक्रवर्ती के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी। पश्चिम बंगाल में चुनावों के मद्देनजर अब सेल‍िब्र‍िटीज का राजनैत‍िक दलों को ज्वॉइन करने की होड़ लगी है, इसी कड़ी में अब म‍िथुन दा भी शाम‍िल हो गए हैं।

गौरतलब है कि मिथुन चक्रवर्ती राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं। उन्हें ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने राज्यसभा भेजा था और वह अप्रैल 2014 से दिसंबर 2016 तक सदन में रहे।

मिथुन चक्रवर्ती राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं। उन्हें ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने राज्यसभा भेजा था और वह अप्रैल 2014 से दिसंबर 2016 तक सदन में रहे।

बंगाल में 294 सीटों के लिए आठ चरणों में वोटिंग होगी, 27 मार्च को पहले चरण के लिए मतदान होंगे। पहले चरण में 38 सीटों पर वोटिंग होगी. दूसरे चरण का मतदान 1 अप्रैल को होगा, इसके तहत 30 सीटों पर लोग वोट डालेंगे। तीसरे चरण की वोटिंग के लिए 6 अप्रैल का दिन तय किया गया है, जहां 31 सीटों पर लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग होगी। पांचवें चरण का चुनाव 17 अप्रैल को होगा, जहां 45 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इसके अलावा 22 अप्रैल को छठे चरण में 41 सीटों, 26 अप्रैल को सातवें चरण के तहत 36 सीटों तो वहीं आखिरी और आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होगी। नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *