मिशन बुंदेलखंड: झांसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ की अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक खत्म, जिला अस्पताल से गेहूं मंडी सीधे पहुंचे थे सीएम

yogi-Adityanath-in-Jhansi
मिशन बुंदेलखंड: झांसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ की अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक खत्म, जिला अस्पताल से गेहूं मंडी सीधे पहुंचे थे सीएम

झांसी। बुंदेलखंड की समीक्षा के लिए झांसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ की अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक खत्म हो गई है, अब विकास भवन से पैरामेडिकल रवाना हो चुके हैं। कार्यक्रम के अनुसार सीएम बीजेपी कार्यकर्ताओं से वार्ता करेंगे ।
आज झांसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन में उतरते ही औचक निरीक्षण के लिए निकल पड़े। सबसे पहले जिला अस्पताल पहुंचे जहां वार्डों में घूम कर मरीजों का हालचाल जाना और इलाज के बारे में पूछा। मरीजों से पूछा बाहर से दवा तो नहीं लानी पड़ रही, डॉक्टर ठीक से इलाज कर रहे हैं या नहीं।

सीएम योगी ने आईसीयू देखने के बाद प्रमुख सचिव स्वास्थ्य और सीएमओ से बात की। उन्होंने पूछा अस्पताल की बेहतरी के लिए और क्या किया जा सकती है, सुविधाएं बढ़ाने के लिए भी उन्होंने कहा। इसके बाद सीएमएस को बुलाकर हिदायत दी कि उनकी सरकार में किसी को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए, इलाज अच्छा हो इसमें लापरवाही वह सहन नहीं करेंगे।

जिला अस्पताल से सीएम गल्ला मंडी पहुंचे वहां किसानों से गेहूं खरीद पर बात की। एक किसान रामकिशोर यादव से उन्होंने गेहूं की तौल और कठिनाइयों के बारे में पूछा। किसान ने बताया तौल सही हो रही है लेकिन तड़ते चार बजे आकर लाइन लगानी पड़ती है। फिर सीएम योगी ने केन्द्र प्रभारी से पूछताछ की, उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में किसानों को किसी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। योगी ने गोहूं की तौल होते हुए देखी और बड़े अधिकारियों को भी हिदायत की कि वह गेहूं खरीद केन्द्रों पर बराबर नजर रखें किसानों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

मंडी से सीएम योगी को बड़ा गांव जाना था, अधिकारियों ने यहां पूरी व्यवस्थाएं भी कर रखी थीं लेकिन अचानक वह टाकोरी गांव पहुंच गए। यहां उन्होंने गांव वालों से खुलकर पूछा कोई दिक्कत हो तो बताएं। अधिकारियों की उपलब्धता और अन्य समस्याओं के बारे में पूछा।

उन्होंने गांव वालों से पूछा बिजली कितनी आती है, समय से बिजली मिल रही है या नहीं। गांव वालों से बड़ी समस्याओं के बारे में पूछा और पूछा कोई सरकारी अधिकारी-कर्मचारी उनको परेशान तो नहीं करता। गांव घूमने के बाद सर्किट हाउस पहुंच कर सीएम योगी ने समीक्षा बैठक शुरू की। यहां वह बुंदेलखंड के सभी सात जिलों के विकास कार्यों की समीक्षा और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे। समीक्षा के बाद सीएम योगी फिर कुछ अन्य विभागों का औचक निरीक्षण कर सकते हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *