आगरा में स‍िपाही के घर म‍िला Mainpuri के भाजपा नेता का हमलावर, ग‍िरफ्तार

मैनपुरी। भाजपा जिलाध्यक्ष पर जानलेवा हमला करने वाले एक आरोपी को Mainpuri पुलिस ने पिस्टल सहित गिरफ्तार कर लिया जबक‍ि उसके दो साथियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। आज सोमवार को प्रेसवार्ता कर Mainpuri पुलिस ने बताया गया कि दहशत फैलाने के उद्देश्य से घटना को अंजाम दिया गया था।

गौरतलब है क‍ि शहर की अवध नगर कॉलोनी निवासी भाजपा जिलाध्यक्ष आलोक गुप्ता 14 अक्तूबर की रात घर के बाहर लॉन में टहल रहे थे। तभी बाइक पर सवार होकर आए तीन हमलवारों ने उन पर पिस्टल से करीब सात राउंड फायर किए थे। इस घटना में भाजपा जिलाध्यक्ष ने छिपकर अपनी जान बचाई थी।

घटना के बाद डीएम, एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर जल्द खुलासे के निर्देश दिए थे। कई दिन बीतने के बाद भी जब खुलासा नहीं हो सका तो एसपी अजय शंकर राय ने इंस्पेक्टर व चौकी इंचार्ज को तीन दिन में खुलासे का अल्टीमेटम दिया था। इसके बाद से ही इंस्पेक्टर ओमहरि वाजपेई हमलावरों की तलाश में जुटे थे।

सचिन उर्फ रवि चौहान गिरफ्तार
सोमवार को एएसपी ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि जिलाध्यक्ष पर हमला करने वाला एक आरोपी सचिन उर्फ रवि चौहान निवासी नगला जुला गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने अपने दो साथियों गौरव चौहान नगला जुला और मोहित के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था।

एएसपी ने बताया कि तीनों आरोपी जुआ आदि अवैध धंधों में लिप्त हैं। पुलिस द्वारा लगातार इनके विरुद्ध कार्रवाई की गई। ठिकानों पर कार्रवाई से धंधा बंद हो गया। इसके बाद चेतावनी व दहशत फैलाने के उद्देश्य से सचिन ने साथियों के साथ बाइक पर जाकर जिलाध्यक्ष के घर पर फायरिंग की थी।

भाजपा जिलाध्यक्ष के घर पर हमले की वारदात अंजाम देने के बाद तीनों ही हमलावर करहल चौराहा होते हुए बिछिया रोड की तरफ भाग गए थे। अगले ही दिन सभी ने शहर छोड़ दिया था। सचिन आगरा में एक पुलिसकर्मी के घर पर शरण लिए हुए था, जो पूर्व में मैनपुरी में तैनात रह चुका है।

पुलिस ने उसे भी पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। हांलाकि अभी पुलिस ने पकड़े गए उक्त पुलिसकर्मी का नाम नहीं बताया है। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कई और पुलिसकर्मी भी कार्रवाई के दायरे में आ सकते हैं, जो की पूर्व में जनपद में तैनात रह चुके हैं। सभी मामले के निपटारे को लेकर आरोपी के मददगार बन रहे थे।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *