चाइनीज ऐप TikTok का अधिग्रहण कर सकती है माइक्रोसॉफ्ट

चाइनीज ऐप TikTok को पहले भारत ने सुरक्षा कारणों से बैन किया। उसके बाद अमेरिका में उसे बैन करने की तैयारी चल रही थी। इसको लेकर खुद डोनाल्ड ट्रंप और सेक्रेटरी ऑफ स्टेट माइक पोम्पियो कई बार बयान दे चुके हैं। लेकिन पिछले 24 घंटे में जो कुछ हुआ है वह चौंकाने वाला है। ताजा खबर ये है कि अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट टिकटॉक का अधिग्रहण कर सकती है।
टिकटॉक पर अमेरिकी ऑपरेशन बेचने का दबाव
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप का प्लान है कि बाइटडांस (ByteDance) जो टिकटॉक की पैरंट कंपनी है वह टिकटॉक की ओनरशिप बेच दे। इस रिपोर्ट के सामने आने के कुछ घंटे बाद मीडिया में एक दूसरी रिपोर्ट सामने आई जिसके मुताबिक Microsoft टिकटॉक का अमेरिकी ऑपरेशन खरीद सकती है।
सोमवार तक डील संभव
वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट और बाइटडांस के बीच एडवांस टॉक जारी है। संभव है कि सोमवार तक यह डील फाइनल हो जाए। बता दें कि बाइटडांस टिकटॉक की पैरंट कंपनी है।
इस डील में व्हाइट हाउस का होगा अहम रोल
भारत ने टिकटॉक समेत 106 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाया है और इस कदम का अमेरिकी प्रशासन और सांसदों दोनों ने स्वागत किया है। ट्रंप ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हम बहुत सारे विकल्पों को देख रहे हैं। वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट और टिकटॉक डील में माइक्रोसॉफ्ट, बाइटडांस और व्हाइट हाउस के प्रतिनिधि शामिल हो सकते हैं। बातचीत में बदलाव संभव है और सौदा नहीं भी हो सकता है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *