उत्तराखंड के DGP द्वारा ‘मेरे हमसफ़र’ पुस्‍तक का लोकार्पण

वरिष्ठ IPS अधिकारी तथा उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार द्वारा “मेरे हमसफ़र” पुस्तक का पुलिस मुख्यालय में लोकार्पण किया। इस अवसर पर “मेरे हमसफ़र” पुस्तक के लेखक एवं वरिष्ठ पत्रकार एस.एस डोगरा सहित प्रसिद्ध फिल्मकार शिवनारायण सिंह रावत, प्रमुख शिक्षाविद स्वर्लीन कौर तथा मीनाक्षी भी उपस्थित रहीं।

इस मौके पर लेखक एस.एस डोगरा पुस्तक में प्रकाशित साक्षात्कारों के बारे में अपने कई अनुभव साझा किये। उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने पुस्तक को बेहद रोचक बताया और कहा कि इस प्रकार की पुस्तकों से नए आने वाले युवा पत्रकारों बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

गौरतलब है कि पुस्तक के लेखक एसएस डोगरा कि इस पुस्तक में उनके द्वारा लिए गए शिक्षा, राजनीति,साहित्य, खेल,सिनेमा, समाज सेवा आदि क्षेत्र की प्रमुख हस्तियों के संतालिस साक्षात्कार सम्मिलित हैं।

वर्तमान में एसएस डोगरा, गुरु गोविंद सिंह आई पी यूनिवर्सिटी के मान्यता प्राप्त फेयरफील्ड इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी कालेज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर कार्यरत हैं। साथ ही काठमांडू नेपाल से प्रकाशित हिंदी मासिक पत्रिका के ब्यूरो प्रमुख भी हैं।
– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *