मुरादाबाद में मेडिकल टीम पर हमला, ड्रोन से पहचान कर NSA के तहत होगी कार्यवाही

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मेडिकल टीम पर हुए हमले के आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्यवाही होगी। इसके साथ ही अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। घटना के बाद मौके पर पहुंचे मुरादाबाद एसएसपी अमित पाठक ने इस बात की जानकारी दी।

एसएसपी पाठक ने कहा कि इस घटना में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है। आरोपियो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि कुछ मेडिकल टीम के सदस्य चोटिल हुए हैं। यहां पर धारा-144, महामारी कानून और आपदा प्रबंधन कानून का उल्लंघन हुआ है। आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएस) के तहत कार्यवाही होगी। पुलिस ने हमलावरों की तलाश में घरों में दबिश दी। आठ महिलाएं और कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया है।

See Video of Moradabad Incident –

गौरतलब है कि मुरादाबाद में मंगलवार देर रात एक कोरोना मरीज सरताज अली की मौत हो गई थी। मरीज की मौत के बाद उसके संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन करने के लिए एक टीम बुधवार को हाजी नेक मस्जिद के पास पहुंची जहां टीम पर पथराव किया गया। बताया जा रहा है कि सूचना पर मरीज को लेकर गई मेडिकल टीम पर जमकर पथराव हुआ। इलाके के लोगों ने एंबुलेंस क्षतिग्रस्त कर दी और डॉक्टर को पीटने लगे। भीड़ का कहर देखकर पुलिसवाले वहां से भाग गए।

कोरोना पॉजिटिव सरताज अली की मौत के बाद मृतक मरीज के संपर्क में आने वाले अन्य लोगों को क्वारंटाइन करने के लिए मेडिकल टीम और पुलिस बुधवार दोपहर को मुरादाबाद पहुंची थी। एंबुलेस जैसे ही कुछ लोगों को लेकर निकली दर्जनों लोगों ने ऐंबुलेंस को घेर लिया और पथराव शुरू कर दिया।

इस घटना में डॉक्टर समेत पांच लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना जिले के हाजी नेब वाली मस्जिद के पास की है। मेडिकल टीम और पुलिस पर हमले की सूचना पाकर चार थानों की फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। उन्होंने बल प्रयोग करके हालात पर काबू पाया। इस दौरान एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया। अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *