PA से दूसरी शादी के लिए जॉय से जुनैद बने थे PMC एमडी

मुंबई। घोटाले का शिकार हुए PMC (पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव) बैंक के निलंबित एमडी जॉय थॉमस दोहरी जिंदगी जी रहे थे। पुलिस ने लॉकअप में उनके पूछताछ की तो सिर्फ बैंक में धोखाधड़ी के ही नहीं बल्कि उनकी जिंदगी से जुड़े कई सनसनीखेज राज भी सामने आए। थॉमस ने बताया कि अपनी PA (पर्सनल असिस्टेंट) से शादी करने के लिए वह इस्लाम में धर्मांतरित हो गए थे। यही नहीं, उसके नाम पर जॉय थॉमस ने पुणे में 9 फ्लैट भी खरीदे थे।
PMC बैंक में 4,355 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में जॉय जेल में बंद हैं। उनके साथ ही एचडीआईएल के प्रमोटर राकेश वाधवन और उनके बेटे सारंग भी जेल में हैं। इसके अलावा बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयाम सिंह भी सलाखों के पीछे हैं। एक अधिकारी ने बताया, ‘थॉमस विवाहित थे और उनका अपना परिवार था। इसके बाद भी उन्होंने PA से संबंध बनाए। 2005 में PA ने नौकरी छोड़ दी थी और कहा था कि वह शादी कर रही है और दुबई में रहेगी। बैंक में उसके बारे में लोगों ने यही आखिरी बात सुनी थी।’
असल में वह पुणे में शिफ्ट हो गई थी और उससे शादी करके जॉय थॉमस जुनैद के तौर पर जीवन जीने लगे थे। वह पुणे से मुंबई आते थे। अधिकारी ने बताया कि इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर थॉमस की PA ने पुणे में संपत्तियां कैसे खरीदीं। यदि यह पता चलता है कि इन प्रॉपर्टीज की खरीद घोटाले की रकम से की गई है तो इन्हें जब्त किया जाएगा। इनकी कुल कीमत 4 करोड़ रुपये के करीब होने का अनुमान है।
पूछताछ में 62 वर्षीय थॉमस ने बताया कि उसने अपना नाम शादी के लिए जुनैद रख लिया था। हालांकि उसके इस इस्लामिक नाम पर कोई दस्तावेज मौजूद नहीं है। फाइनैंशल रिकॉर्ड्स, बैंक और अन्य आधिकारिक दस्तावेजों में वह जॉय थॉमस ही बना रहा। अधिकारी ने कहा कि यह मामला सुविधा या फायदा उठाने के लिए धर्मांतरण का है।
पुलिस अब तक मुंबई और ठाणे में जॉय थॉमस के 4 फ्लैट्स को जब्त कर चुकी है। इनमें से एक फ्लैट उसकी पहली पत्नी से पैदा हुए बेटे के नाम पर है। एक अधिकारी ने बताया, ‘जॉय और उसकी दूसरी पत्नी ने एक बच्ची को गोद लिया था, जो अब 11 साल की है। इसके अलावा उनका एक 10 साल का बेटा भी है। दूसरी पत्नी चॉकलेट बनाती और बेचती है। इसके अलावा उसका एक बुटीक भी है। इसके अलावा पुणे की संपत्तियों का किराया भी वही वसूलती है।’ जॉय की दोहरी जिंदगी के बारे में पता चलने पर उसकी पहली पत्नी ने तलाक के लिए अर्जी दी थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *