ओरिएंटेशन के साथ राजीव एकेडमी में MCA सत्र का शुभारम्भ

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट में आज ओरिएंटेशन कार्यक्रम के साथ MCA (2021-23) के नये सत्र का शुभारम्भ हुआ। इस अवसर पर सीनियर विद्यार्थियों ने अपने नए साथियों का स्वागत किया तथा राजीव एकेडमी की शैक्षिक गतिविधियों पर विस्तृत चर्चा की। संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने एमसीए के उच्च व्यावसायिक शिक्षण और विश्वस्तरीय कम्पनियों द्वारा समय-समय पर दी जाने वाली विशेष ट्रेनिंग के बारे में नव-प्रवेशित छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन किया।

इस अवसर पर आईबीएम कम्पनी में सीनियर डेवलपर प्रवीन कुमार ने कहा कि राजीव एकेडमी उच्च व्यावसायिक अध्ययन के लिए अपनी अलग पहचान रखता है। यह ऐसा संस्थान है जहां पूरे शैक्षिक सत्र में विद्यार्थियों के व्यक्तित्व में निखार लाने के लिए विशेष कार्यक्रमों का आयोजन होता रहता है। उन्होंने कहा कि यहां की कम्प्यूटर लैब अध्ययन की दृष्टि से खास है, जहां पूरे वर्ष विद्यार्थी नए-नए एप्स पर प्रैक्टिकल करके ज्ञानार्जन करते हैं।

आईबीएम कम्पनी में लीड टेक्निकल एडवाइजर महिमा चौधरी ने एमसीए डिग्री का महत्व समझाते हुए कहा कि आजकल आई.टी. के क्षेत्र में हर दिन नए प्रयोग हो रहे हैं। एमसीए के छात्र-छात्राओं को प्रतिदिन अध्ययन के साथ-साथ कम्प्यूटर और आई.टी. क्षेत्र में होने वाले नए अपडेट्स की जानकारी रखनी चाहिए। महिमा चौधरी ने करिअर निर्माण में कम्युनिकेशन स्किल्स पर अपने विचार साझा करते हुए कहा कि एमसीए के विद्यार्थी डाटा एनालिस्ट, मशीन लर्निंग, क्लाउड कम्प्यूटिंग में महारत हासिल कर अपना करिअर निर्माण स्वयं कर सकते हैं।

आर.के. एजूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि एमसीए हो या कोई अन्य कोर्स युवा पीढ़ी के लिए उच्च व्यावसायिक एवं तकनीकी अध्ययन आवश्यक है। राजीव एकेडमी सभी अध्ययनशील और ज्ञानार्जन में लगे विद्यार्थियों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने को प्रतिबद्ध है। डॉ. अग्रवाल ने सभी छात्र-छात्राओं से पूर्ण मनोयोग के साथ अध्ययन करने का आह्वान किया।

  • Legend News
50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *