राजीव एकेडमी में ओरिएंटेशन कार्यक्रम के साथ MBA सत्र शुरू

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट में शुक्रवार को MBA के नये सत्र 2021-23 का शुभारम्भ हुआ। इस अवसर पर सीनियर छात्र-छात्राओं ने अपने नए साथियों का स्वागत करते हुए राजीव एकेडमी में वर्ष भर होने वाली शैक्षिक गतिविधियों के बारे में विस्तृत चर्चा की। संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं को यहां दिए जाने वाले उच्च व्यावसायिक शिक्षण और कम्पनियों द्वारा समय-समय पर दी जाने वाली विशेष ट्रेनिंग के बारे में जानकारी दी।

इस अवसर पर सीगेट टेक्नोलॉजी की एचआर मैनेजर रूप चौधरी ने कहा कि राजीव एकेडमी उच्च व्यावसायिक अध्ययन के लिए उत्कृष्ट संस्थान है। यह ऐसा संस्थान है जहां पूरे सत्र में छात्र-छात्राओं के व्यक्तित्व में निखार लाने के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं तथा राजीव एकेडमी में अध्ययन करने वाले छात्र-छात्राओं के व्यावसायिक अध्ययन का दृष्टिकोण भी उच्चस्तरीय है। उन्होंने छात्र-छात्राओं को मार्केटिंग के टिप्स देते हुए एमबीए डिग्री के महत्वपूर्ण से भी अवगत कराया।

मीडिया से जुड़े मानस ने छात्र-छात्राओं को प्रबन्धन की बारीकियां बताते हुए कहा कि एम.बी.ए. महत्वपूर्ण पीजी कोर्स है। साथ ही मैनेजमेंट के क्षेत्र की यह श्रेष्ठ डिग्री है। उन्होंने राजीव एकेडमी के शैक्षिक माहौल की प्रशंसा की तथा कहा कि कोविड के बाद देश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए योग्य एवं ऊर्जावान व्यक्तित्व की आवश्यकता है, लिहाजा प्रबंधन शिक्षा का महत्व और भी बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था गत तिमाही में 20 प्रतिशत को छू रही है जोकि सकारात्मक संकेत है। मानस ने कहा कि दो वर्ष के संकटकालीन समय के बाद देश की आर्थिक व्यवस्था को पुनः सुदृढ़ करने के लिए तकनीकी एवं कुशल प्रबन्धन की सभी कम्पनियों को जरूरत है।

आर.के. एजूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि युवा पीढ़ी के लिए उच्च व्यावसायिक अध्ययन जरूरी है। राजीव एकेडमी सभी जिज्ञासु छात्र-छात्राओं को गुणवत्तायुक्त शिक्षा देने तथा अध्ययन सम्बन्धी प्रत्येक समस्या के समाधान के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। डॉ. अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं से मन लगाकर अध्ययन करने का आह्वान किया।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *