एक बार फिर चीन को सबक सिखाने पर मायावती ने की सेना की सराहना

लखनऊ। भारतीय सीमा पर लगातार चीन की सेना के दुस्साहस का भारतीय सेना के मुंहतोड़ जवाब देने की जमकर सराहना हो रही है। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भी भारतीय सेना के साहस को सराहा है। सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव मायावती ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है।
बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि चीन की सेना की एक बार फिर पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में दुस्साहस करने की खबर चैंकाने वाली है, लेकिन संतोष की बात है कि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार को आगे और भी ज्यादा सजग व सतर्क रहने की जरूरत है।
इससे पहले रविवार को मायावती ने देश में समान अनलॉक की नीति बनाने पर केंद्र सरकार के फैसले को सराहा था। मायावती ने कहा केंद्रीय गृह मंत्रालय के कोरोना प्रकोप से निपटने के लिए देश भर में लॉकडाउन/अनलॉक की एक सामान्य नीति बनाकर उसे हर राज्य में लागू करने का स्वागत, जो कि बीएसपी की शुरू से ही यह मांग थी। इससे कोरोना की आड़ में राजनीति की संभावना को विराम लगेगा व जनता को ज्यादा सुविधा भी होगी। मायावती के इस ट्वीट को सपा-भाजपा ही नहीं, बसपा के लोगों ने भी इस ट्वीट को बड़े ध्यान से देखा। इन दिनों अक्सर ही बहुजन समाज पार्टी के बोल भारतीय जनता पार्टी से मेल खा जाते हैं।
गौरतलब है कि भारत और चीन की सेना के बीच में पूर्वी लद्दाख में 29 व 30 जून की रात में ताजा झड़प हुई है। आर्मी के मुताबिक चीन के सैनिकों ने पहली बनी सहमति का उल्लंघन करते हुए पूर्वी लद्दाख के पेगोंग और त्सो झील एरिया में घुसपैठ की कोशिश की। इसके बाद भारतीय जवानों ने उन्हें रोकने की कोशिश की। भारतीय सेना के मुताबिक चीनी सैनिकों को आगे नहीं बढऩे दिया गया। इस कोशिश को भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *