मायावती ने लगाई 11 लोकसभा in-charge के नाम पर मुहर

लखनऊ। मायावती ने 11 लोकसभा in-charge के नाम को फाइनल कर दिया है। कल रात पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद आज सुबह भी पार्टी मुखिया मायावती ने नेताओं के साथ काफी देर तक विमर्श किया। आज 11 लोकसभा in-charge के नाम पर भी मुहर लगी।

पार्टी कार्यालय पर आज काफी देर तक मंथन के बाद बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा प्रभारी भी घोषित किया है। माना जा रहा है कि लोकसभा प्रभारी ही मैदान में भी उतरेंगे। बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे नकुल दुबे को सीतापुर का लोकसभा प्रभारी बनाया गया है। 2014 के लोकसभा चुनाव में नकुल दुबे लखनऊ से मैदान में उतरे थे। यहां पर भाजपा के राजनाथ सिंह ने जीत दर्ज की थी।

कांग्रेस से रीता बहुगुणा जोशी दूसरे नंबर पर रहीं। बसपा के नकुल दुबे 64449 वोट लेकर तीसरे और सपा के अभिषेक मिश्रा 56771 वोट के साथ चौथे स्थान पर रहे। नकुल दुबे को बसपा ने 2017 के विधानसभा चुनाव में लखनऊ के बक्शी का तालाब से मैदान में उतारा था। वह दूसरे नंबर पर रहे।

बहुजन समाज पार्टी ने बुलंदशहर से योगेश वर्मा, अलीगढ़ से अजीत बालियान, गौतमबुद्ध नगर से सतवीर गुर्जर, अमरोहा से मलूक नागर, सलेमपुर से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा तथा लखनऊ के मोहनलालगंज से कैबिनेट मंत्री रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी के पीएस रहे सीएल वर्मा, मिश्रिख से नीलू सत्यार्थी, धौरहरा से अरशद सिद्दीकी, अकबरपुर से निशा सचान तथा फर्रुखाबाद से मनोज अग्रवाल को प्रभारी बनाया है।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *