नाबालिग से sexually शोषण के आरोप में मौलाना हुआ गिरफ्तार

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में स्थित एक मदरसे में 10 वर्षीय लड़की के sexually शोषण के आरोप में मंगलवार को एक अधेड़ मौलाना को गिरफ्तार किया गया है. जिले में पिछले सात दिनों के दौरान यह ऐसा चौथा मामला है जिसमें कम उम्र की लड़की sexually अपराध से पीड़ित होने के बाद पुलिस के पास पहुंची है. खजराना पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि पीड़ित लड़की के परिजनों की शिकायत पर रोशन नगर क्षेत्र के एक मदरसे के मौलाना अब्दुल रऊफ (52) को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि रविवार को रऊफ ने लड़की को मदरसे के एक कोने में ले जाकर उससे कथित तौर पर अश्लील हरकतें की. लड़की ने यह बात अपने माता-पिता को बताई.

POCSO एक्ट के तहत मामला दर्ज
अधिकारी ने बताया कि पीड़ित लड़की अपने परिजनों के साथ जब खजराना थाने पहुंची, तो पुलिस ने उन्हें थोड़ी देर वहीं रुकने को कहा. इस बीच, पुलिस रऊफ को पकड़ कर थाने ले आई . पुलिस ने मौलाना के सामने ही लड़की से बात की, तो उसने अपने अध्यापक की गंदी करतूत बयान कर दी. उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 354 (स्त्री की लज्जा भंग करने की नीयत से उस पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) और लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो एक्ट) के तहत मामला दर्ज किया है. विस्तृत जांच जारी है.

एक के बाद ऐसे मामले सामने आ रहे हैं
इंदौर जिले में 27 सितंबर से लेकर अब तक 10 साल तक की बच्चियों के यौन शोषण और उनसे दुष्कर्म के चार अलग-अलग मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से दो मामलों में सगी बहनों को उनके परिवार के परिचितों ने ही कथित तौर पर हवस का शिकार बनाया था.
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *