मथुरा: ज्ञानदीप में मनी राधाष्‍टमी, गूंजी बधाइयाँ

गोवर्धन रोड स्थित ज्ञानदीप स्‍कूल में कीर्ति किशोरी – वृषभानु नन्दिनी राधा का जन्मोत्सव कार्यक्रम ‘राधा रस माधुरी’ हर्षोल्लास पूर्वक सम्पन्न हुआ।

प्रारम्भिक कक्षाओं की कलाकारों ने इस अवसर पर राधा जी की नानी की गोद में खिलखिला रही राधा की बलइयाँ लेकर नृत्य करते हुए बधाई गीत गाया –
आईं वृषभानु जी की पौर, बधायौ लाईं ग्वालिनियाँ।

राधा जी की नानी की भूमिका में सूरज सत्संगी तथा ग्वालिनियों की भूमिका में रिया चौधरी, गुनज्ञा, खुशी गौतम, जागृति चौधरी तथा कनक पाण्डेय ने अभिनीत कीं। कार्यक्रम का निर्देशन श्रीमती मधुलिका ने किया। संयोजिका थीं पूजा वर्मा। मंच सज्जा रोहित सर द्वारा की गई।

इस अवसर पर ज्ञानदीप की शैक्षिक निर्देशक प्रीति भाटिया ने कहा कि इस प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों से जहाँ विद्यार्थियों को अभिनय एवं नृत्य का प्रश‍िक्षण प्राप्त होता है वहीं उन्हें भारतीय संस्कृति का परिचय भी प्राप्त होता है।

प्राचार्या रजनी नौटियाल ने कहा कि विद्यार्थी जीवन में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से प्राप्त प्रश‍िक्षण से भविष्‍य में मेधावी कलाकार यश – कीर्ति अर्जित करते हैं।

ज्ञानदीप के संस्थापक सचिव पद्मश्री मोहन स्वरूप भाटिया ने छात्राओं का आह्वान किया कि वे राधा जी की भाँति सरलता – निष्छलता, स्वभाव में रस – माधुर्य और भावनाओं में भक्ति – भावना की प्रेरणा प्राप्त करें।

कार्यक्रम के अन्त में सभी बाल कलाकारों को सम्मानित किया गया।

  • Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *