मथुरा: कोरोनाकाल में विशाल रक्तदान शिविर 22 अप्रैल को

मथुरा। गत वर्ष के लॉकडाउन के समय से ही ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति रजि उत्तर प्रदेश गंभीर बीमार लोगों व सड़क हादसों में घायल जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हर महीने रक्तदान शिविर का आयोजन कर रही है।

प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने बताया क‍ि इसे आगे बढ़ाते हुए समिति के प्रदेश महासचिव भागवताचार्य लक्ष्मी कांत शास्त्री की धर्मपत्नी स्व.माधुरी भारद्धाज की प्रथम पुण्यतिथि पर एक विशाल रक्तदान शिविर 22 अप्रैल 2021 गुरूवार को प्रात: 10 बजे से सांय 6 बजे तक लाईफ केयर चैरिटेबिल ब्लड बैंक नेशनल हाईवे नंबर दो मथुरा में लगाया जा रहा है, जिसमें कई संस्थाऐं सहभागिता कर रही है।

सर्व ब्राह्मण महासभा, बृज यातायात एंव पर्यावरण जन जागरूकता समिति, भागवत मानव कल्याण मिशन चैरिटेबिल ट्रस्ट, रूरल इंडियन डेवलपमेन्ट फाउण्डेशन, श्री झूलेलाल थैलीसीमिया सोसाइटी, रक्तवीर संस्था वृन्दावन आदि प्रमुख है।

कार्यक्रम संयोजक पं. लक्ष्मीकान्त शास्त्री ने बताया कि माधुरी भारद्धाज को ब्लड कैंसर था जिस वज़ह से उनको हर हफ्ते ब्लड की आवश्यकता होती थी पर अनजान व्यक्तियों के रक्तदान करने से उन्हें इसकी कभी समस्या नहीं आयी और वहीं से उन्होंने यह संकल्प लिया कि जरूरतमन्द व्यक्तियों को कभी भी रक्त की कमी न पडे़ इसलिए सभी सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर यह शिविर लगाया जा रहा है।

रक्तदान करना सबसे बड़ा दान है जो कि अनमोल है, रक्तदान करने से तीन से चार जिन्दगी को दोबारा जीवन मिल सकता है। ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति रजि. उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने बताया कि यह पुण्य कार्य है और हम सबको मिलकर रक्तदान अवश्य करना चाहिए ताकि किसी भी व्यक्ति को आवश्यकता पड़ने पर रक्त की जरूरत को पूरा किया जा सके। पिछले कोरोना काल से अब तक समिति हर महीने ब्लड कैम्प लगाती आ रही है।
इस प्रयास में मथुरा की कई संस्थाऐं साथ मिलकर इस कैम्प को सफल बनाने में प्रयासरत हैं। दीक्ष‍ित ने निवेदन क‍िया है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर इस मुहिम का हिस्सा बनें और जो भी रक्तवीर रक्तदान करेंगे उनको समिति की तरफ से हेलमेट व प्रशस्ति पत्र एवं मास्क देकर सम्मानित किया जाएगा।
ब्लड बैंक के डायरेक्टर ब्रजेश शर्मा ने बताया कि रक्तवीरों के ब्लड दान करने से ही हम किसी असहाय व्यक्ति की मदद कर पाते हैं।
– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *