भारत सेवा न्यास ने कला चित्र प्रतियोगिता का आयोजन किया

मथुरा। भारत सेवा न्यास के तत्वावधान में  स्वर्गीय श्रीमती सुबीरा पाण्डव कला चित्र प्रतियोगिता का आयोजन कोरोना से बचाव ,पेड़ लगाओ पेड़ बचाओ ,पॉलिथीन हटाओ विषयों पर भारत सेवा न्यास कार्यालय  पर किया गया।
इसमें प्रथम पुरस्कार कुमारी रिचा ने, द्वितीय पुरस्कार कुमारी वैष्णवी ने तथा तृतीय पुरस्कार  रामप्रताप ने प्राप्त किया। इस अवसर पर बोलते हुए भारत सेवा न्यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष  मानवेंद्र सिंह पांडव ने बताया कि भारत सेवा न्यास अपने प्रकल्प भारत भविष्य के माध्यम से समय-समय पर इस तरह के आयोजन पूरे भारतवर्ष में कराता रहता है । पाण्‍डव ने कहा कि आज के समय में बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए प्रतियोगिताओं में भाग लेना बहुत आवश्यक है। प्रतियोगिता में जीतना हारना मायने नहीं रखता है, हर प्रतियोगिता से हमें कुछ ना कुछ सीखने को मिलता है व आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। पाण्डव ने बताया कि मथुरा के  तमाम स्ट्रीट स्कूलों से  बच्चों को  सेलेक्ट किया और उन सिलेक्टेड बच्चों में  आपस में प्रतियोगिता कराई  ताकि गरीब बच्चे भी  इस प्रकार के आयोजनों में भाग ले सकें और अपनी प्रतिभा को  निखार सकें ।
न्यास के पदाधिकारियों ने  तीसरी कोरोना वैश्विक महामारी में तीसरी लहर से किस प्रकार बचा जा सके उनको कुछ टिप्स भी दिए। इस विषय पर बच्चों को जानकारी देते हुये  कहा कि ज्यादा से ज्यादा अपने हाथों को साफ करें और सैनिटाइजर का यूज़ करें चेहरे पर मास्क लगाएं भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से बचें ।
भारत सेवा न्यास की राष्ट्रीय कार्यकरण सदस्य संगीता पाण्डव प्रदेश अध्यक्ष रुस्तम सिंह लोधी, महानगर अध्यक्ष संजय अग्रवाल, प्रदेश संभाग प्रभारी दीपक अवस्थी सत्यवीर सिंह ,सत्येंद्र वर्मा ,सीवी विकल, राकेश ,अनिल तनु  आदि मौजूद रहे।
– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *