Unlock-1: बाजार खोलने हेतु प्रशासन और व्यापारियों का मंथन

मथुरा। केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा Unlock-1 में बाजारों तथा व्यापारिक संस्थानों को खोले जाने के लिए जारी शासन के निर्देशों पर अमल करने हेतु मथुरा-वृंदावन के व्यापारी प्रतिनिधियों की बैठक कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह द्वारा बाजार तथा व्यापार से संबंधित सुझाव व्यापारियों से मांगे गए।

जिस के संबंध में नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल रजि मथुरा के अध्यक्ष रमेश चतुर्वेदी एवं महामंत्री सुनील कुमार अग्रवाल ने सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस का हवाला देते हुए कहा कि रात्रि 9 बजे से प्रातः 5 बजे तक का कर्फ्यू लगा हुआ है इसके चलते बाजारों को सुबह 9 बजे से रात्रि 8 बजे तक ही खोला जाए जिससे बचे समय मे व्यापारी एवं ग्राहक अपने घरों तक पहुंच सके। रात्रि 9 बजे तक बाजार खोलने पर कर्फ्यू का पालन ठीक से नहीं हो पाएगा तथा व्यापारी एवं ग्राहक दोनों को सरकारी शोषण का शिकार होना पड़ेगा ।

संयुक्त महामंत्री रामचंद्र खत्री तथा उपाध्यक्ष गुरूमुखदास गंगवानी ने तमाम व्यापारी समस्याओं से सिटी मजिस्ट्रेट एवं एसपी सिटी को अवगत कराते हुए मथुरा वृंदावन के सभी बाजारों को नियमित खोलने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि व्यापारी समाज हर संकट की घड़ी में शासन तथा प्रशासन का सहयोग करता आया है, लेकिन थोड़ी सी लापरवाही पर प्रशासन द्वारा व्यापारियों के साथ की जाने वाली ज्यादती व्यापारियों का मनोबल तोड़ती है इसलिए अब अनलॉक में व्यापारियों का शोषण नहीं होना चाहिए।

इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगदीश प्रसाद गुप्ता, उपाध्यक्ष राकेश अग्रवाल, महावीर मित्तल, वरिष्ठ मंत्री शशिभानु गर्ग, विकास जिंदल, युवा नगर अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, अखिल जिन्दल, सचिन चतुर्वेदी, व्यापार मण्डल के मीडिया प्रतिनिधि किशोर इसरानी ने आदि व्यापारी नेताओं ने बाजार के अंदर केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों के बावजूद भी जिन वस्तुओं की दुकानें अभी तक नहीं खुली है उन्हें खोलने की मांग की।

बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह ने सभी मांगों पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए उनके शीघ्र निदान का आश्वासन दिया।

एसपी सिटी अशोक कुमार मीणा ने कहा कि सभी व्यापारियों की पूर्ण सुरक्षा की जाएगी। व्यापारी जब भी जोखिम भरा कोई भी सामान तथा नगदी लेकर चलें तो पुलिस सुरक्षा लेने का प्रयास करें। अपने आसपास संदिग्ध व्यक्ति दिखाई पड़ने पर तुरंत पुलिस को सूचित करें। प्रशासन द्वारा आयोजित इस बैठक में विभिन्न व्यापार मंडलों के व्यापारी प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *