मुजफ्फरपुर की फैक्‍ट्री में जबरदस्‍त धमाका, 6 लोगों की मौत और 10 घायल

बिहार के मुजफ्फरपुर का इंडस्ट्रियल एरिया रविवार को एक जोरदार धमाके से थर्रा उठा। ये धमाका नूडल्स और नमकीन बनाने वाली एक फैक्ट्री में हुआ। धमाके की वजह बॉयलर का अचानक फट जाना था।
मुजफ्फरपुर में बड़ा हादसा
रविवार की सुबह-सुबह मुजफ्फरपुर का बेला औद्योगिक क्षेत्र फेज टू एक जोरदार धमाके से कांप उठा। ये धमाका वहीं पर नूडल्स और नमकीन बनाने वाली फैक्टरी में हुआ। बताया जा रहा है कि काम के दौरान ही अचानक जोरदार आवाज के साथ फैक्टरी का बॉयलर फट गया। इस दौरान वहां काम कर रहे कई लोग इसकी चपेट में आकर झुलस गए।
मौके पर पहुंचे प्रशासन, डॉक्टर और रेस्क्यू टीम
धमाके की खबर मिलते ही मौके पर प्रशासनिक अफसरों के साथ फायर ब्रिगेड और एसडीआरएफ की टीम पहुंच गई और रेस्क्यू का काम शुरू कर दिया। इसी बीच एसकेएमसीएच से डॉक्टरों की एक टीम भी एंबुलेंस के साथ वहां पहुंच गई।
धमाके में 6 की मौत, 10 जख्मी
धमाका इतना भयानक था कि 6 मजदूरों के चिथड़े उड़ गए। फैक्‍ट्री के अंदर इतने भयावह हालात थे कि किसी मजदूर का सिर्फ हाथ मिला तो किसी का सिर्फ पैर। इस भयानक हादसे में खबर लिखे जाने तक 6 मजदूरों की मौत हो चुकी थी। वहीं 10 मजदूर बुरी तरह से झुलस गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। धमाके के कारण बगल की चूड़ा और आटा फैक्ट्री भी क्षतिग्रस्त हो गई है। धमाका इतना जबरदस्त था कि बगल की फैक्टरी में भी काम कर रहे 2 लोग घायल हो गए। घटना सुबह के करीब 10 बजे की बताई जा रही है।
धमाके से भूकंप जैसा महसूस हुआ: चश्मदीद
आसपास के लोगों ने बताया कि धमाका इतना भयानक था कि आसपास की धरती तक हिल गई। लोगों को तो ये लगा कि भूकंप आया है। लेकिन घर से बाहर निकलते ही उनके सामने दर्दनाक मंजर पसरा हुआ था। लोगों को बाद में पता चला कि धरती बॉयलर फटने से हिली थी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *