इस महीने लॉन्च हो सकती है मारुति सुजुकी सिलेरियो एक्स

नई मारुति सुजुकी सिलेरियो एक्स इस महीने में लॉन्च हो सकती है। यह सिलेरियो का फेसलिफ्ट मॉडल होगा। इसका नाम मारुति सिलेरियो क्रॉस भी हो सकता है। इस कार की बुकिंग्स 10 हजार रुपये के टोकन अमाउंट पर कई मारुति डीलरशिप्स पर शुरू हो चुकी हैं। दिवाली से पहले लॉन्च होने वाली इस क्रॉस हैबचबैक कार को खरीदने से पहले जान लें इससे जुड़ी कुछ प्रमुख बातें…
2017 Maruti Suzuki Celerio X में 3 सिलिंडर 998 सीसी पेट्रोल मोटर दिया गया है। भारत में सिलेरियो को डीजल इंजन के साथ भी पहले बेचा जाता था लेकिन इसे हाल ही बंद कर दिया गया है।
नई Maruti Suzuki Celerio X चार वैरियंट्स – VXI, VXI AMT, ZXI और ZXI AMT में बिकेगी। Celerio X पांच रंगों, नारंगी, नीला, भूरा, सफेद और ग्रे में मिलेगी।
पीछे से लेकर हाफ टॉप तक सिलेरियो एक्स दिखने में रेग्युलर सिलेरियो जैसी ही है। हालांकि, इसके लोअर सेक्शन में नया रियर बम्पर और हैवी प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई है। क्लैडिंग का इस्तेमाल प्रमुख तौर पर कीचड़ आदि से कार के निचले हिस्से को बचाने के लिए होता है।
इसके ग्रिल को मैटे फिनिश दिया गया है और यह 6 स्पोक अलॉय वील्ज से लैस है। इसके ग्राउंड क्लीयरेंस में रेग्युलर मॉडल के मुकाबले 20mm इजाफा किया गया है। ऐसा करने से कार ड्राइव करते वक्त इसका निचला हिस्सा रोड से पहले के मुकाबले अधिक दूर हो जाएगा। इससे पत्थर आदि अवरोधों से भी कार के निचले हिस्से को नुकसान पहुंचने की आशंका कम होगी।
69PS पावर जेनरेट करने में सक्षम 1.0-litre पेट्रोल इंजन 5 स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा।
रेग्युलर Celerio मॉडल के मुकाबले नये वैरियंट की कीमत 40,000 हजार रुपये अधिक हो सकती है। इसमें एबीएस यानी ऐंटी ब्रेकिंग सिस्टम और ड्यूल एयरबैग्स भी स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर दिए जाएंगे।
-एजेंसी