इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी, प्रियंका व Sachin Pilot समेत कई नेता मनाने पहुंचे

नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी अपने इस्तीफे पर अड़े हुए हैं, आज दिल्ली में उनके आवास पर हलचल तेज है साथ ही सुबह से ही Sachin Pilot , अशोक गहलौत  समेत आने-जाने का सिलसिला जारी है। राहुल गांधी के आवास 12 तुगलक लेन पर उनसे मिलने के लिए प्रियंका गांधी के अलावा राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री Sachin Pilot और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला भी पहुंचे। वहीं, थोड़ी देर बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर पहुंचे। यह बैठक उस रिपोर्ट्स के बाद बताई जा रही हैं जिसमें कहा गया था कि आने वाले तीन चार दिनों में पार्टी की सीडब्लूसी की बैठक हो सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राहुल गांधी कुछ शर्तों के साथ इस्तीफा वापस लेने पर राजी हो सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी ने आज शाम अपने घर पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है। सोमवार को राहुल से कुछ नेताओं ने मिलने की कोशिश की थी। राहुल ने किसी भी नेता से मिलने से इनकार कर दिया। सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर भ्रम की स्थिति को साफ करने के लिए सीडब्ल्यूसी या पार्टी के सीनियर नेताओं की मीटिंग इस हफ्ते हो सकती है।

इस बीच दिल्ली पहुंचे कर्नाटक के मंत्री डी. के. शिवकुमार ने कहा, ‘मैंने कभी कांग्रेस पार्टी को इतने बड़े नुकसान की उम्मीद नहीं की थी। इस मामले में सभी को साथ बैठकर समाधान निकालना चाहिए। मैं अभी पहुंचा हूं और मुझे पार्टी के नेताओं को कमिटी से मिलना है। कांग्रेस इस तरह से साफ नहीं हो सकती है। गांधी परिवार ने पार्टी को हर बड़े संकट में बचाया है।’

वहीं खबर है कि राहुल गांधी अगले दो दिन के लिए वायनाड के दौरे पर जा सकते हैं। अमेठी में राहुल गांधी की हार के बाद उनके वायनाड दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि सीडब्ल्यूसी ने राहुल गांधी के इस्तीफे को अस्वीकार करते हुए उन्हें पार्टी में पर्याप्त बदलाव करने की छूट दी है। सूत्रों का कहना है कि इस संबंध में पार्टी के संविधान में भी पर्याप्त परिवर्तन किए जा सकते हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *