रणजी मैच में बल्लेबाज मनोज तिवारी ने ठोका तिहरा शतक

नई द‍िल्ली। रणजी मैच में अपने फर्स्ट क्लास करियर का त‍िहरा शतक लगाते हुए Manoj Tiwary ने चौकों छक्कों की झाड़ी लगा दी। भारतीय टीम के लिए खेल चुके दाएं हाथ के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज Manoj Tiwary का ये पहला तिहरा शतक है। हैदराबाद की टीम के खिलाफ बंगाल क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड पर मनोज तिवारी के बल्ले से ये दमदार तिहरा शतक निकला है।

बंगाल की टीम के लिए खेलते हुए रणजी ट्रॉफी 2019-20 के राउंड 6 के एलीट ग्रुप ए और बी के मैच में मनोज तिवारी ने 414 गेदों पर अपना तिहरा शतक पूरा किया। इस तिहरे शतक तक मनोज तिवारी ने 30 चौके और 5 छक्कों की मदद से अपनी पहली फर्स्ट क्लास ट्रिपल सेंचुरी पूरी की। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट करीब 72 का रहा, जो कि एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के लिए काफी बड़ी बात है कि उसने पारी को चलाए रखा।

तिहरे शतक के बाद पारी की घोषणा

34 साल के बल्लेबाज मनोज तिवारी ने इस तिहरे शतक में करीब आधे रन सिर्फ चौके और छक्कों की मदद से बनाए। वहीं, करीब 150 रन उन्होंने दौड़कर लिए, ये दर्शाता कि इस उम्र में भी मनोज तिवारी की फिटनेस लाजबाव है। उधर, मनोज तिवारी का तिहरा शतक होने के बाद बंगाल टीम के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने 151.4 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 635/7 स्कोर पर पारी की घोषणा कर दी। इस स्कोर से मेहमान टीम हैदराबाद पर मानसिक दबाव होगा।

बता दें कि साल 2008 में मनोज तिवारी ने अपना वनडे इंटरनेशनल डेब्यू किया था। इसके बाद से उन्होंने 2015 तक कुल 12 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले, जिनमें 23.92 की औसत से 12 पारियों में सिर्फ 287 रन बनाए, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल था। वहीं, 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों में मनोज तिवारी ने एक पारी में बल्लेबाजी की थी, जिसमें 15 रन उन्होंने बनाए थे। आखिरी मैच मनोज तिवारी ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *