Mankind Pharma ने शहीदाें के परिजनों को द‍िए 5 करोड़ रुपये

नई द‍िल्ली। मौजूदा कोविड-19 प्रकोप के दौरान देश का पुलिस बल अग्रिम मोर्चे पर रहकर इस महमारी से लड़ाई कर रहा है। कई समर्पित पुलिसकर्मियों ने इस दौरान अपनी जान गंवा दी है।

एक जिम्‍मेदार कंपनी होने के नाते, Mankind Pharma इन हीरोज के परिवारों के साथ खड़ा हुआ है और इसने उन्‍हें सहयोग देने के लिए 5 करोड़ रुपये दान किए हैं। कंपनी इन वॉरियर्स के प्रत्‍येक परिवार को 3 लाख रुपये दान करेगी।

Mankind Pharma कई तरह से महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में शामिल रहा है। कंपनी ने किफायती दवाओं का उत्‍पादन किया, राज्‍यों को वेंटिलेटर्स, पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) और दवाईयां दान कीं। कोरोनावायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए पुलिस बल के इन समर्पित प्रयासों से समाज के सभी वर्गों से उन्‍हें प्रशंसा मिल रही है। Mankind Pharma का मानना है कि एक नागरिक और देश के हिस्‍से के तौर पर यह हमारा कर्तव्‍य है कि हमारे बहादुर पुलिस अधिकारियों के निस्‍वार्थ बलिदान की सराहना की जाए।

एक प्रमुख फार्मा कंपनी होने के नाते, Mankind Pharma की हमेशा से शीर्ष ब्रांड बनने की आकांक्षा रही है। न सिर्फ राजस्‍व के लिहाज से बल्कि अपनी सीएसआर गतिविधियों के माध्‍यम से लोगों को सेवा करने में भी। देश में महामारी के शुरुआती चरण के दौरान, कंपनी ने सीएम केयर फंड में 51 करोड़ रुपये दान किए हैं। कर्मचारियों ने भी इस प्रयास में अपना सहयोग दिया और रिलीफ फंड में अपनी एक दिन की सैलरी दान की।

हाल ही में, मैनकाइंड फार्मा ने ओडिशा की रमा साहू, बिहार की ज्‍योति कुमारी, मदुरै की सी. मोहन, पुणे के अक्षय कोठावा और वंकला गांव, सूरत के दवगनिया परिवार को भी 1 लाख रुपये मुहैया कराए हैं। इन सभी ने महामारी के दौरान अपने-अपने तरीके से कम्‍युनिटी में मदद की है।

श्री राजीव जुनेजा, सीईओ मैनकाइंड फार्मा ने कहा, “हमारे पुलिस वॉरियर्स ने अप्रत्‍याशित संकट से लड़ाई में अपनी जिंदगी की परवाह न करते हुए अदम्‍य साहस दिखाया है। कोविड के दौरान स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों के बाद वे हमारी रक्षा करने में सबसे आगे रहे, लेकिन इस वजह से इस जानलेवा बीमारी के संक्रमण में आने का खतरा काफी बढ़ गया है। महामारी से लड़ने और हमारी रक्षा करने के दौरान कई पुलिस अधिकारियों ने अपनी जान गंवा दी। देश के प्रति उनकी अमूल्‍य सेवा और मानवीयता को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।

उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, हमने इन मृत योद्धाओं के परिवारों को सहयोग करने एवं उनकी देखरेख के लिए 5 करोड़ रुपये की छोटी सी राशि के साथ शुरुआत की है। हमें आशा है कि हमारी छोटी सी मदद से इन पुलिस वॉरियर्स के परिवारों को भविष्‍य के लिए थोड़ा सहयोग जरूर मिलेगा।”

– PR

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *