त्रिपुरा में माणिक साहा सरकार की कैबिनेट का विस्तार, 11 विधायकों ने ली शपथ

त्रिपुरा में माणिक साहा के मुख्यमंत्री बनने के बाद राज्य कैबिनेट का विस्तार हो गया है। बीजेपी के 9 विधायकों समेत कुल 11 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की। राज्यपाल एस एन आर्य ने राजभवन में बीजेपी-आईपीएफटी की गठबंधन सरकार के नव नियुक्त मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी।
इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ
जिन विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है उनमें बीजेपी के जिष्णु देव वर्मा, रतनलाल नाथ, प्रणजीत सिंह रॉय, मनोज कांति देब, संताना चकमा, राम प्रसाद पॉल, भगवान दास, सुशांत चौधरी, रामपाड़ा जमातिया और इंडीजिनियस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के एनसी देब बर्मा और प्रेम कुमार रियांग शामिल हैं।
शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मुख्यमंत्री माणिक साहा, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और प्रतिमा भौमिक तथा पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब मौजूद रहे। सरकारी सूत्रों ने बताया कि कैबिनेट मंत्रियों के विभागों की घोषणा बाद में की जाएगी। इन 11 मंत्रियों में से बीजेपी के रामपाड़ा जमातिया और आईपीएफटी के प्रेम कुमार रियांग ही ऐसे मंत्री हैं जो बिप्लब कुमार देब के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में नहीं थे।
साहा नीत मंत्रिमंडल से आईपीएफटी के मेवेर कुमार जमातिया को हटाया गया है। सुशांत चौधरी ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद कहा कि नया मंत्रिमंडल ‘‘पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के अधूरे सपनों’’ को पूरा करेगा। उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘सबकुछ सही दिशा में चल रहा है…इस दौरान केवल तीन दिन का अंतराल आया। हमें नयी ऊर्जा और उत्साह के साथ काम फिर से शुरू होने की उम्मीद है।’’
पूर्व मंत्रिमंडल में सूचना एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री रहे चौधरी ने कहा कि शपथ लेने वाले लगभग सभी विधायक पहले भी मंत्री रह चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मंत्रिमंडल में केवल दो नए चेहरे शामिल किए गए हैं क्योंकि उन्हें इस काम के लिए सक्षम पाया गया है।’’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *