Rape Scene शूट करने से पहले वीडियो बनवाओ, फिर करूंगा सीन: दलीप ताहिल

दलीप ताहिल ने एक Rape Scene को शूट करने से पहले और बाद में अपनी को-एक्टर के साथ वीडियो बनाया

नई दिल्ली। मीटू का इफेक्‍ट कह लें या भविष्‍य में ऐसी किसी भी असहज स्‍थिति से बचने का उपाय एक्‍टर दलीप ताहिल ने इसका तरीका खोज निकाला है। दिग्‍गज एक्‍टर दलीप का कहना है कि Rape Scene में भी एक तरह की कोरियोग्राफी होती है, ताकि किसी एक्‍टर को किसी भी तरह की इंजरी ना हो, ऐसे में वीडियो रिकॉर्ड करना उन्हें सबसे सेफ तरीका लगा।

एक्‍टर दलीप ताहिल, जो अक्सर अपनी बेबाक राय रखते हैं, इन दिनों फिर चर्चा में हैं। #MeToo कैंपने चारों तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है। ऐसे में एक्‍टर दलीप ताहिल ने एक कदम आगे जाते हुए अपनी फिल्‍म के सेट पर अनोखा ही कदम उठाया है। दरअसल दलीप हाल ही में अपनी फिल्‍म में एक Rape Scene शूट किया है लेकिन ऐसे में और भी ज्‍यादा सावधानी बरतते हुए, इस रेप सीन को शूट करने से पहले और बाद में दलीप ने अपनी को-एक्टर के साथ वीडियो बनाया।

एक खास बातचीत में दलीप ताहिल ने बताया की मी टू मूवमेंट जिस तरह से जोर पकेड़े हुए है, वह कहीं न कहीं इससे डरे हुए हैं। हाल ही में जब उन्हें सुधीर मिश्रा की वेब सीरीज में रेप सीन शूट करना था, तो वह कॉन्फिडेंट जरूर थे लेकिन उनका मानना है कि ऐसे सीन से पहले उनकी को-एक्टर को डायरेक्टर पूरी तरह से सीन समझाए और सारी चर्चा सामने बैठ कर की जाए। इस सीन को शूट करने के से पहले और सीन खत्म होने के बाद भी वीडियो को रिकॉर्ड किया गया।

दिग्‍गज एक्‍टर दलीप का मानना है कि आज के दौर में किसी भी एक्टर को उस पर फिल्‍माये जाने वाले हर सीन की पूरी जानकारी होनी चाहिए। अब दौर काफी बदल चुका है। रेप सीन में भी एक तरह की कोरियोग्राफी होती है, ताकि किसी एक्‍टर को किसी भी तरह की इंजरी ना हो। ऐसे में वीडियो रिकॉर्ड करना उन्हें सबसे सेफ तरीका लगा. हालांकि दलीप आगे यह भी कहते हैं कि उन्हें नहीं पता कि लोग इसे किस तरह लेंगे लेकिन इन वीडियोज के बाद वह काफी संतुष्‍ट हैं और लोगों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

उनका कहना है कि वह मी टू मूवमेंट को काफी सकारात्‍मक तरीके से देखते हैं। जहां हम काम करते हैं वह मंदिर के समान होती है और वहां पर किसी भी तरह की आपत्तिजनक घटना नहीं होनी चाहिए। महिलाओं को पूरे सम्मान के साथ काम करने का हक है और उन्हें यह बात अच्छी लगती है कि आज के दौर में सेट पर वो जब जाते हैं तो अधिकतर महिलाएं आसपास काम करते हुए नजर आती हैं लेकिन जिस तरह से रेप सीन को शूट करने के दौरान यह वीडियो बनाया गया है, इससे यह चीज तो बिल्कुल स्पष्ट हो जाती है कि बॉलीवुड कहीं न कहीं डरा हुआ है। फिल्‍ममेकर्स खौफ में है और हर कदम फूंक-फूंक कर रखने की तैयारी में हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *