चौकी से शराब बेचे जाने के मामले में SSP की पुलिसकर्मियों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही

मथुरा। नेशनल हाईवे पर हरियाणा सीमा से लगी थाना कोसी की कोटवन चौकी के अंदर से तस्‍करी की शराब बेचे जाने के मामले में आज एसएसपी गौरव ग्रोवर ने बड़ी कार्यवाही करते हुए जहां चौकी प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है वहीं दो पुलिसकर्मियों को आरोपी बनाते हुए चार मुकद्दमे भी दर्ज कराए हैं। पुलिस ने दोनों आरोपी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है।
इसके अलावा एसएसपी ने इस प्रकरण में दो अन्‍य नामजदों को भी गिरफ्तार किया है। यही लोग पुलिस की मिलीभगत से चौकी के अंदर खड़े ट्रक से शराब की पेटियां निकालकर ले गए थे।

SSP Mathura Dr Gaurav Grover briefing media on the Issue, See Video 

उल्‍लेखनीय है कि जनपद के थाना कोसीकलां की कोटवन चौकी पुलिस ने गत दिवस हरियाणा से तस्‍करी करके लाई जा रही शराब का ट्रक पकड़ा था। इससे पहले भी कोटवन पुलिस ने तस्‍करी की काफी शराब पकड़ी थी, और यह शराब भी चौकी में रखी थी।
इस बीच लॉकडाउन हो जाने से शराब के सभी ठेके बंद हो गए लिहाजा अचानक शराब की मांग बढ़ गई।
बताया जाता है कि लॉकडाउन के दौरान एसएसपी गौरव ग्रोवर को सूचना मिली कि कोटवन चौकी पर तस्‍करी में पकड़ी एक ट्रक शराब बेच दी गई है।
एसएसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच एएसपी देहात श्रीशचंद को सौंप दी।
एसपी देहात की प्रारंभिक जांच में ही तस्‍करी की शराब पुलिस चौकी से बेचे जाने की पुष्‍टि होने पर एसएसपी ने आज कोटवन चौकी प्रभारी बालेन्‍द्र सिंह, हैड मोहर्रिर अनुज कुमार, 112 पीआरवी के कांस्‍टेबल अनिल तथा चौकी के हैड कांस्‍टेबल सत्‍येन्‍द्र पचौरी को निलंबित कर चार मुकद्दमे दर्ज करा दिए।
एसएसपी के आदेश पर दर्ज हुए इन मुकद्दमों में पीआरवी के कांस्‍टेबल अनिल तथा हैड कांस्‍टेबल सत्‍येन्‍द्र पचौरी को भी उनकी प्रथम दृष्‍टया संलिप्‍तता पाए जाने के कारण आरोपी बनाते हुए गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने इनके साथ विष्‍णु पुत्र रामप्रसाद निवासी ग्राम अजीजपुर थाना कोसीकलां तथा चौकीदार थानसिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है।
गिरफ्तार आरोपियों के कब्‍जे से पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब सहित इस कार्य में प्रयुक्‍त ऑल्‍टो कार भी बरामद की है। पुलिस ने इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 379/411, आबकारी अधिनियम 60(1)/63/72 के तहत अपराध संख्‍या 261/20, 262/20, 263/20 तथा 264/20 पर चार मुकद्दमे पंजीकृत किए हैं।
-Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *