Mahindra ने लॉन्च किया ऑफ-रोड एसयूवी Thar का लिमिटेड एडिशन मॉडल

Mahindra ने अपनी ऑफ-रोड एसयूवी Thar का लिमिटेड एडिशन मॉडल लॉन्च किया है। Mahindra Thar 700 नाम से आई इस एसयूवी की कीमत 9.99 लाख रुपये है। यह कीमत स्टैंडर्ड थार से करीब 50 हजार रुपये ज्यादा है। कंपनी ऐसी सिर्फ 700 गाड़ियां बनाएगी, जो वर्तमान जनरेशन थार की अंतिम 700 यूनिट भी होंगी, क्योंकि इसके बाद कंपनी नई-जनरेशन थार लॉन्च करेगी।
महिंद्रा थार 700 में सबसे खास है इसके फ्रंट फेंडर के ऊपर दिया गया स्पेशल बैज। इस बैज पर महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का सिग्नेचर है। यह स्पेशल एडिशन थार दो कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, जिनमें नेपोली ब्लैक शेड और ऐक्वा मरीन शामिल हैं।
इसके अलावा अन्य बदलावों की बात करें तो स्पेशल एडिशन थार 700 में ग्रिल पर ब्लैक फिनिश, साइड और बोनट पर स्टिकर, नए स्टाइलिश 5-स्पोक अलॉय वील्ज और बंपर पर सिल्वर फिनिश दिया गया है। इंटीरियर की बात करें तो इसमें थार की ब्रैंडिंग के साथ नए लेदर सीट कवर्स दिए गए हैं, जो शानदार लग रहे हैं।
स्पेशल एडिशन थार 700 में एबीएस भी
1 अप्रैल से लागू हुए नए सेफ्टी नॉर्म्स को देखते हुए थार 700 में एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) भी दिया गया है। इसके अलावा इस ऑफ-रोड एसयूवी में कोई और मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है। स्पेशल एडिशन थार सिर्फ 2.5-लीटर CRDe 4-सिलिंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन में ही उपलब्ध है। यह इंजन 105 bhp का पावर और 247 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है।
बुकिंग भी शुरू
लिमिटेड एडिशन महिंद्रा थार 700 की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। कंपनी की डीलरशिप पर और ऑफिशल वेबसाइट से इसकी बुकिंग की जा सकती है। बता दें कि महिंद्रा नेक्स्ट जेनरेशन थार लाने की तैयारी में है। कंपनी ने इसकी टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। अगली जनरेशन थार को साल 2020 के ऑटो एक्सपो में पेश किए जाने की संभावना है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *