Mahindra कर रही है तीन नई कार लाने की प्लानिंग

नई दिल्‍ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी Mahindra तीन नई कार लाने की प्लानिंग कर रही है। कंपनी Scorpio, Thar और XUV500 के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल लॉन्च करेगी। हाल ही में ऐसी रिपोर्ट्स आई थीं कि Mahindra ऑटो एक्सपो 2020 में थार का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल लॉन्च करेगी। Mahindra ने हाल ही में अनाउंस किया था कि ऑटो एक्सपो में कंपनी 18 नए मॉडल्स लॉन्च करेगी। अब ऐसी रिपोर्ट आ रही है कि कंपनी की पॉप्युलर कार Mahindra Scorpio SUV का ग्लोबल डेब्यू ऑटो एक्सपो में हो सकता है।
अल्टूरस से प्रेरित डिजाइन
Mahindra ने नई जनरेशन स्कॉर्पियो की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। कंपनी नए मॉडल में नई डिजाइन लैंग्वेज का इस्तेमाल करेगी। हालांकि कंपनी इस SUV की रग्ड स्टाइलिंग बरकरार रखेगी। नई स्कॉर्पियो की ओवरऑल डिजाइन मौजूदा मॉडल की तरह ही बोल्ड और मस्क्युलर होगी, लेकिन यह ज्यादा मॉडर्न दिखेगी। नए मॉडल का फ्रंट लुक कंपनी की प्रीमियम एसयूवी अल्टूरस से प्रेरित है। नई स्कॉर्पियो में स्वेप्टबैक हेडलैम्प और नया फ्रंट बंपर मिलेगा। अट्रैक्टिव लुक देने के लिए एसयूवी पर कई क्रोम एलिमेंट्स भी दिए जाने की उम्मीद है। नई स्कॉर्पियो में लंबे दरवाजे और कार जैसी विडस्क्रीन होगी।
पहले से बड़ी और लंबी होगी नई स्कॉर्पियो
Mahindra की नई स्कॉर्पियो ऑनगोइंग मॉडल से ज्यादा बड़ी और लंबी होगी। यह एसयूवी मल्टिपल सीटिंग ऑप्शन के साथ लॉन्च की जाएगी। नई स्कॉर्पियो में पहले से बड़ा इंफोटेंटमेंट सिस्टम दिया जाएगा।
मिलेगा नया इंजन
नई स्कॉर्पियो में नया 2.0 लीटर 4 सिलिंडर टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा जो 160bhp पावर और 400Nm टॉर्क जनरेट करेगा। कार में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। नई स्कॉर्पियो के कॉन्सेप्ट और इसकी डिजाइन को महिंद्रा के नॉर्थ अमेरिकन टेक्निकल सेंटर में तैयार किया गया है। वहीं, कंपनी के चेन्नै स्थित रिसर्च सेंटर ने इसके इंजिनियरिंग और डिवेलपमेंट के पहलुओं का ध्यान रखा है। इसका मतलब है कि नई स्कॉर्पियो वर्ल्ड-क्लास प्रोडक्ट होगी, जिसे बिना किसी बड़े बदलाव के कई ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *