महाराष्ट्र: अब एनसीपी के दिलीप वलसे पाटिल होंगे नए गृहमंत्री

मुंबई। अनिल देशमुख की ओर से सोमवार को महाराष्ट्र के गृह मंत्री पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद एनसीपी नेता दिलीप वलसे पाटिल को यह जिम्मेदारी दी जा रही है। राज्य सरकार के सूत्रों  ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि पाटिल को यह जिम्मेदारी मिलना लगभग तय है, बस इसका एलान किया जाना बाकी है।

राज्य विधानसभा के छह बार सदस्य रह चुके दिलीप वलसे पाटिल वर्तमान में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की कैबिनेट में आबकारी एवं श्रम विभाग के मंत्री का पद संभाल रहे हैं।

गौरतलब है कि देशमुख ने सौ करोड़ रुपये की वसूली मामले पर बॉम्बे हाईकोर्ट से सीबीआई जांच के आदेश जारी होने के बाद इस्तीफा दे दिया।

परमबीर सिंह ने सौ करोड़ की वसूली का लगाया है आरोप
बता दें कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ हाईकोर्ट में सौ करोड़ रुपए वसूली की याचिका लगाई थी। सिंह की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने सोमवार को सुनवाई करते हुए अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश जारी किया था।

याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने कहा कि गृहमंत्री पर वसूली के आरोप लगाए गए हैं। वह बेहद गंभीर है। अदालत ने कहा था कि इसकी जांच सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) से होनी चाहिए।  हाईकोर्ट ने 15 दिन के भीतर जांच रिपोर्ट सीबीआई डायरेक्टर को सौंपने का निर्देश दिया है।

बता दें कि एंटीलिया केस में मुंबई के पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद परमबीर सिंह को ट्रांसफर कर दिया गया था।  इस मामले में पूर्व कमिश्नर ने मुख्यमंत्री ठाकरे को पत्र लिखा था। इसमें दावा किया था कि अनिल देशमुख ने सचिन वाजे को 100 करोड़ रुपए वसूली का टारगेट दिया था।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *