महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री जितेंद्र आव्हाड भी कोरोना पॉजिटिव

मुंबई। देश में कोविड-19 की सबसे ज्यादा मार झेल रहे महाराष्ट्र में एक कैबिनेट मंत्री को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। प्रदेश के आवास मंत्री और एनसीपी के नेता जितेंद्र आव्हाड की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। न्यूमोनिया की शिकायत के चलते मंत्री को ठाणे के अस्पताल में भर्ती किया गया था।
अस्पताल में स्थिति नियंत्रण में न देखकर मंत्री को मुंबई के अस्पताल में भेजा गया था। ठाणे नगर पालिका के पीआरओ संदीप मालवी के अनुसार कैबिनेट मंत्री का स्वैब सैंपल टेस्ट के लिए भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई। अस्पताल सूत्रों के अनुसार, मंत्री की हालत अभी स्थिर है।
सुरक्षाकर्मी सहित 18 लोग थे संक्रमित
गौरतलब है कि आवास मंत्री के संपर्क में रहे सुरक्षाकर्मियों सहित 18 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। मंत्री पहले होम क्वारंटीन थे और उनकी रिपोर्ट उस समय नेगेटिव आई थी। एनसीपी चीफ शरद पवार के खास माने जाने वाले जितेंद्र ठाणे की कालवा-मुंब्रा सीट से विधायक हैं।
1 दिन में 778 केस, महाराष्ट्र में 6427 मरीज
राज्य सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। राज्य में 24 घंटे में कोरोना के 778 नए मामले सामने आए है। आरोग्य विभाग के अनुसार 778 नए मरीजों के साथ ही कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 6,427 हो गई है। वहीं, वायरस की वजह से गुरुवार को 14 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।
इनमें से सबसे अधिक 6 मरीजों की मौत मुंबई में हुई है। अब मुंबई में मरने वाले मरीजों की संख्या 167 हो गई है। मुंबई में झुग्गी इलाका धारावी कोरोना को लेकर चिंता का बड़ा केंद्र बना हुआ है। यहां अब तक कुल 214 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *