महाराष्ट्र: कोरोना के 2749 नए केस, मुंबई में 1305 बिल्डिंग सील

मुंबई। महाराष्ट्र में एक बार पुन: कोरोना महामारी पैर फैलाती जा रही है। इसे लेकर बीएमसी भी सतर्क हो गई है। महानगर पालिका ने 1305 इमारतों को सील कर दिया है। इन इमारतों में 2749 कोविड-19 केस मिले हैं।  इन इमारतों में 71,838 लोग रहते हैं। बता दें राज्य के कई जिलों में नए सिरे से एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।

पांच से अधिक कोरोना मरीज रहने पर बिल्डिंग होगी सील
कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए बीएमसी ने मुंबई शहर को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। बीएमसी ने कहा है कि मुंबई में किसी भी बिल्डिंग में पांच से अधिक रोगी पाए जाने पर बिल्डिंग को सील कर दी जाएगी। बीएमसी ने कहा कि वेडिंग हॉल, क्लब और रेस्टोरेंट आदि की जांच करने के लिए कभी भी छापे मारे जा सकते हैं। वहीं अब ब्राजील से लौटने वाले लोगों को भी अनिवार्य संस्थागत क्वारंटीन से गुजरना होगा। उन क्षेत्रों में टेस्ट बढ़ाए जाएंगे जहां अधिक मरीज पाए जा रहे हैं।

अमरावती में लगाया जा चुका लॉकडाउन, यवतमाल में नाइट कर्फ्यू 
बता दें महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए अमरावती शहर में एक बार फिर से लॉकडाउन लगा दिया है, वहीं यवतमाल में नाइट कर्फ्यू का एलान किया जा चुका है। अकोला में भी सरकार कभी भी लॉकडाउन की घोषणा कर सकती है। गुरुवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद हालात की समीक्षा की थी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *