कोरोना से जंग जीतकर अयोध्‍या पहुंचे महंत नृत्यगोपाल दास

अयोध्या। मथुरा में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण गुरुग्राम अस्पताल में भर्ती होने वाले श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास ने इस महामारी से जंग जीत ली है। संक्रमण से उबरने के महंत नृत्य गोपालदास अब अयोध्या पहुंच गए हैं। उनके रामनगरी आगमन के बाद से अब फिर भव्य राम मंदिर के निर्माण का काम गति पकड़ेगा।
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास आज दिन में एयर एंबुलेंस से अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचे। जिलाधिकारी अनुज झा के साथ यहां राम वल्लभा कुंज के अधिकारी राजकुमार दास नाका हनुमानगढ़ी के महंत रामदास व अयोध्या के अन्य साधु-संतों ने एयरपोर्ट पर महंत नृत्य गोपाल दास का स्वागत किया। कोरोना वायरस से जंग जीतने वाले महंत नृत्य गोपाल दास का यहां पर नायकों की तरह स्वागत किया गया।
कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर 13 अगस्त से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास बिल्कुल ठीक हैं। वह अपने अपने दो शिष्यों के साथ मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। महंत नृत्यगोपाल दास को सोमवार सुबह साढ़े 9 बजे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। मेदांता अस्पताल के मुताबिक महंत का स्वास्थ्य अब बेहतर है। 91 वर्षीय नृत्यगोपाल दास को डिस्चार्ज करने से पहले सभी तरह की जांच एक बार फिर पूरी तसल्ली से की गई है। श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास रविवार को ही कोरोना वायरस नेगेटिव हो चुके थे।
मणिराम दास छावनी के महंत और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास बीते 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अयोध्या में राम जन्मभूमि के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इसके 2 दिन बाद वह कृष्ण जन्माष्टमी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मथुरा गए थे। वहीं उन्‍हें अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी हुई। 13 अगस्त को स्वास्थ्य खराब होने के बाद उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *